उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कभी योगी के खास रहे सुनील सिंह अब चलाएंगे अखिलेश की साइकिल

लखनऊ में अखिलेश यादव की कांफ्रेंस के दौरान आज हिंदू युवा वाहिनी (भारत) के अध्यक्ष सुनील सिंह ने अपने संगठन को सपा में विलय कर दिया. वहीं बसपा के कद्दावर नेता सीएल वर्मा और युवा सिंगर चाहत मल्होत्रा ने भी सपा जॉइन किए.

By

Published : Jan 18, 2020, 2:46 PM IST

etv bharat
sunil singh

लखनऊः समाजवादी पार्टी कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शनिवार को बहुजन समाज पार्टी और हिंदू युवा वाहिनी (भारत) के नेताओं ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर योगी आदित्यनाथ और मायावती को जोरदार झटका दिया है. सपा की मेम्बरशिप लेने वालों में सबसे अहम नाम गोरखपुर के सुनील सिंह का और बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर मोहनलालगंज से चुनाव लड़े सीएल वर्मा का है.

सुनील सिंह ने अखिलेश की किया राम से तुलना.

हिंदू युवा वहिनी से हटाए गए थे सुनील
हालांकि सुनील सिंह को हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. इसके बाद सुनील सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी (भारत)नाम से संगठन बनाया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में बगावत करते हुए सुनील सिंह ने चुनाव में अपने प्रत्याशी भी उतार दिए थे. खुद गोरखपुर से पर्चा भरा था, लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया था. आज उन्होंने समाजवादी पार्टी में हिंदू युवा वाहिनी (भारत) का विलय कर दिया है.

कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन किया सपा
मोहनलालगंज सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े सीएल वर्मा ने बसपा छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है. अब वे बहुजन समाज पार्टी को कमजोर कर समाजवादी पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे. नोएडा के दीपक बिज ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता अपने समर्थकों समेत ली है. इसके अलावा भी विभिन्न पार्टियों के दर्जनों नेताओं ने हजारों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी का दामन थामा है.

सुनील सिंह ने योगी की रावण से, तो अखिलेश की राम से की तुलना
युवा वाहिनी (भारत) का विलय करने के बाद सुनील सिंह ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये हत्यारी सरकार है. योगी आदित्यनाथ ने आंदोलनकारियों के साथ लाखों नौजवानों, व्यापारियों और किसानों के सपनों का कत्ल किया है.

यह भी पढ़ेंः-कभी बूढ़ी नहीं होगी सपा, युवाओं को इसे आगे लेकर जाना है: मुलायम सिंह यादव

रावण भी पहनता था भगवा
उन्होंने कहा भगवा के नाम पर युवाओं को बरगलाया गया है. रामायण में रावण ने भी भगवा वस्त्र धारण किए थे. इस प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का अवतार रावण के रूप में हुआ है. उन्होंने अखिलेश यादव को राम का रूप बताया और कहा कि आप ऐसे ही आगे बढ़ें आपको इसी तरह हनुमान और लक्ष्मण मिलेंगे.

अखिलेश को गद्दी पर बैठाएंगे सुनील
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से वादा करते हुए उन्होंने कहा कि हम आपको हर हाल में वर्ष 2022 में मुख्यमंत्री बना कर रहेंगे. आज से हमारा मिशन साइकिल, हमारा नेता अखिलेश यादव और हमारे संरक्षक मुलायम सिंह यादव रहेंगे. अब जब तक अखिलेश यादव को गद्दी पर नहीं बैठा देता तब तक संघर्ष करते रहेंगे. सदन में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने जितने लोगों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की, उन्हें बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details