उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: चित्रों में उकेरा कोरोना योद्धाओं का संघर्ष, महामारी से बचाव के बताए तरीके

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना योद्धाओं को चित्र के माध्यम से सम्मान दिया गया. चित्र के माध्यम से कलाकार लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए जागरूक कर रहे हैं.

By

Published : Apr 30, 2020, 4:38 PM IST

Updated : May 27, 2020, 5:48 PM IST

कलाकृतियों के माध्यम से कोरोना योद्धाओं का सम्मान.
कलाकृतियों के माध्यम से कोरोना योद्धाओं का सम्मान.

लखनऊ:कोरोना वायरस ने देश में हाहाकार मचा रखा है. इसकी रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन से लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. इस मुश्किल घड़ी में कोरोना योद्धा लोगों की मदद के लिए जी जान लगा रहे हैं. ऐसे योद्धाओं का साहस बढ़ाने के लिए कलाकारों ने कलाकृतियों के माध्यम से चित्र बनाए हैं. इससे समाज में कोरोना वायरस के लिए जागरूकता फैलाने में भी मदद मिल रही है.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जहां एक तरफ तमाम विभाग अपनी-अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं तो वहीं दूसरे ऐसे लोग भी जो मानवता से आगे बढ़कर लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी बीच लखनऊ के कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों के माध्यम से कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया. साथ ही कोरोना से लड़ने के लिए लोगोंं को जागरूक भी कर रहे हैं.

दरअसल, कलाकृति के माध्यम से डॉक्टर, पुलिस, सफाईकर्मियों (कोरोना योद्धा) को सम्मान दिया गया. साथ ही कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए लोगों को जागरूक भी किया गया. कलाकार राकेश ने बताया कि उनकी टीम में 6 लोग हैं और ये सभी ऐसे चित्र बनाकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. यह प्रयास पूरे प्रदेश में निरंतर चलता रहेगा.
इसे भी पढ़ें-लखनऊ: लॉकडाउन के कारण आम किसानों को हुआ भारी नुकसान

Last Updated : May 27, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details