उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए विषय वार सूची जारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए विषय वार सूची जारी की गई है.

By

Published : May 9, 2020, 4:06 AM IST

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए  सूची जारी
बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए सूची जारी

लखनऊ:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए विषय वार सूची जारी की गई है. परीक्षा उप नियंत्रकों को निर्देश दिया गया है कि वह विषय वार मूल्यांकन के अनुसार ही परीक्षकों को मूल्यांकन केंद्र पर बुलाएं.

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए विषय वार सूची जारी
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएसचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद नीना श्रीवास्तव की ओर से 7 मई को जारी इस आदेश में बताया गया है कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाए. जिन जिलों में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया जा रहा है. वहां भी कोरोना वायरस से बचाव के सभी दिशा-निर्देश लागू किए जाएं और परीक्षा मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षकों की एक साथ भीड़ ना होने दी जाए. इसके लिए परिषद की ओर से विषय वार मूल्यांकन सूची जारी की गई है.

मूल्यांकन के लिए ही परीक्षकों को मूल्यांकन केंद्र पर आमंत्रित करें
परीक्षा केंद्र के नियंत्रक और सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से कहा गया है कि वह विषय वार मूल्यांकन के लिए ही परीक्षकों को मूल्यांकन केंद्र पर बुलाएं. एक विषय के मूल्यांकन पश्चात दूसरे विषय की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराया जाए. आदेश के साथ संलग्न सूची में हाई स्कूल परीक्षा के मूल्यांकन के लिए सबसे पहले हिंदी, संस्कृत, उर्दू आदि विषयों का क्रम दिया गया है. इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का भी इसी तरह विषय वार मूल्यांकन कराया जाएगा. सबसे पहले भाषा विषयों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details