उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गंगा में बह रहे शवों की धरातलीय सच्चाई बताए सरकार: सपा

गंगा नदी में लगातार मिल रहे शव को लेकर राजनीति गर्म हो गई है. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गंगा में मिल रहे शवों की धरातलीय सच्चाई सरकार जनता को बताए.

By

Published : May 11, 2021, 3:19 PM IST

अनुराग भदौरिया.
अनुराग भदौरिया.

लखनऊः गंगा नदी में लगातार मिल रहे शव को लेकर राजनीति गर्म हो गई है. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से गंगा नदी में गाजीपुर, बक्सर, हमीरपुर में लगातार शव मिल रहे हैं. इससे खौफ बढ़ता जा रहा है. देश और प्रदेश की जनता धरातल की सच्चाई जानना चाहती है. हमारी सरकार से मांग है कि सरकार इस पूरे मामले पर धरातल की सच्चाई बताएं की असली सच्चाई क्या है.

अनुराग भदौरिया.

सपा के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया का कहना है कि जिस तरह से बड़ी संख्या में गंगा नदी में शव मिल रहे हैं. ऐसे में यह समझ से परे है कि यह संक्रमित हैं कि नहीं. और यदि यह संक्रमित हैं तो इससे संक्रमण बढ़ने की भी संभावना बढ़ रही है. ऐसे में सरकार और सिस्टम को इस पर नजर रखने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें-महराजगंज में बड़ा सड़क हादसा,4 की मौत, 4 घायल

गंगा नदी में हमीरपुर, बिहार और गाजीपुर से जो तस्वीरे सामने आई हैं वो दिल दहला देने वाली हैं. गहमर गांव के नरोरा गंगा घाट, कछला गंगा घाट और बुलाकी दास बाबा की मठिया घाट के पास तकरीबन एक किलोमीटर के दायरे में 100 से अधिक शव गंगा नदी के किनारे उतराते पाए गए. अधिकतर शव दो से चार दिन पुराने प्रतीत हो रहे हैं. शवों को कुत्ते नोचते दिख रहे थे. स्थानीय लोगों के अनुसार ये शव तीन-चार दिन से गंगा किनारे लगे दिखाई दे रहे हैं. ऐसी स्थिति में स्थानीय लोगों में भी संक्रमण फैलने का अंदेशा और बढ़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details