उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: एसडीएम के रियलिटी चेक में फेल हुए ऑनलाइन सप्लाई स्टोर

यूपी के लखनऊ में एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने बुधवार को आशियाना स्थित एक ऑनलाइन डिलीवरी स्टोर पर छापा मारा. स्टोर पर पाई गई अनियमितताओं के कारण स्टोर के पास को रद्द कर दिया गया.

By

Published : Apr 23, 2020, 9:27 AM IST

लखनऊ समाचार.
एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी.

लखनऊ: राजधानी में एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए लगातार सक्रिय हैं. सरकार द्वारा सरकारी विभागों, दुकानदारों और ऑनलाइन स्टोर्स को कुछ जिम्मेदारियां दी गई हैं. इसी की रियलिटी चेक एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी लगातार समय-समय पर कर रहे हैं. बुधवार को उन्होंने आशियाना स्थित एक ऑनलाइन डिलीवरी स्टोर पर छापा मारा. स्टोर पर पाई गई अनियमितताओं के कारण उसके पास को रद्द कर दिया.

एसडीएम ने सरोजनी नगर के आशियाना क्षेत्र में स्थित फैमिली बाजार इजी डे आदि प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया. ऐसे संस्थानों को सिर्फ ऑनलाइन ऑर्डर लेकर डिलीवरी करने की अनुमति दी गई है. इन संस्थानों में यह देखा गया कि कहीं कस्टमर इन प्रतिष्ठानों पर आकर सामान तो नहीं खरीद रहे हैं. एसडीएम ने पाया कि इजी डे में दो कस्टमर प्रतिष्ठान के अंदर सामान ले रहे थे. इस संबंध में कार्रवाई करते हुए ईजी डे मैनेजर का निर्गत पास तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया. साथ ही कठोर चेतावनी भी दी गई.

दोषियों पर कार्रवाई कर रहे एसडीएम

लॉकडाउन का पालन करने में क्षेत्रीय जनता को कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए एसडीएम सरोजनी नगर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी क्षेत्र में सक्रियता के साथ राशन कार्ड की दुकानों, किराना दुकानों, ऑनलाइन सप्लाई करने वाले स्टोर्स, सब्जी मंडी और कम्युनिटी किचन का लगातार दौरा कर रहे हैं. किसी भी प्रकार की शिकायत पाए जाने पर स्वयं पहुंचकर रियलिटी चेक करने के साथ ही दोषी पाए जाने वाले अधिकारी और कर्मचारी पर तत्काल कार्रवाई कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details