उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, इन कक्षाओं की पहले शुरू होगी पढ़ाई

अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से सभी स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है. वहीं इसके लिए स्कूलों में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पहले 10 से 12 कक्षा के बच्चों की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी. कक्षा केवल 3 घंटे चलेगी. बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कक्षाओं में बैठाया जाएगा.

By

Published : Oct 7, 2020, 3:25 AM IST

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल से खास बातचीत
अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल से खास बातचीत

लखनऊ: राजधानी में 15 तारीख से सिनेमा हॉल व स्कूलों को नियम व शर्तों के अनुसार खोलने की अनुमति मिल गई है. वहीं स्कूलों में भी इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. पहले 10 से 12 कक्षा के बच्चों की पढ़ाई शुरू कराई जाएगी. कक्षा केवल 3 घंटे चलेगी. इसके बाद 9 से 11 कक्षा के बच्चों की पढ़ाई करीब 10 दिनों बाद शुरू कराई जाएगी. बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कक्षाओं में बैठाया जाएगा. सैनिटाइजेशन के साथ-साथ प्रेयर भी कक्षाओं में कराई जाएगी. कोविड-19 के दौर में स्कूल खोलने की अनुमति मिलने के बाद किस तरह की तैयारियां की गई हैं.

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल से खास बातचीत

शुरुआत में 9 से 12 कक्षा के छात्रों की पढ़ाई होगी शुरू
इसके लिए अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि जो निर्देश जारी हुए हैं, हम लोगों ने ऐसे ही बना कर गवर्नमेंट को प्रपोजल दिया था. सोमवार को एक बार फिर से मुलाकात करने के लिए जाएंगे. फिलहाल हम लोग शुरुआत में 9 से 12 कक्षा तक स्टूडेंट्स को कॉल करेंगे. इसमें भी या तो हम लोग अल्टरनेट डेज पर कक्षाएं चलाएंगे या दो शिफ्ट में. जिससे एक साथ स्कूल में बच्चे इकट्ठा न हो सकें. कोविड-19 का दौर चल रहा है. यह भी ध्यान में रखना है कि किसी को किसी तरीके की तकलीफ न हो.

विद्यालय में सभी तरीके के सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे
जो भी गाइडलाइन होगी स्कूल उसका पालन करेगा. अनिल अग्रवाल ने कहा कि इस दौरान स्कूलों में कोई केस निकलता है तो स्कूल प्रबंधन, प्रिंसिपल या किसी अन्य को दोषी न ठहराया जाए. मैं पेरेंट्स से अपील कर रहा हूं कि विद्यालय में सभी तरीके के सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे. हमारी सभी स्कूलों में बात हुई है कि पेरेंट्स भी स्कूलों का विजिट जरूर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details