उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा में अब 5 रुपये में मिलेगा सेनेटरी नैपकिन, डिस्पोज करने की मशीनें

CSR रिसर्च फाउंडेशन ने 'AAA' मिशन के तहत नोएडा जिला अस्पताल में दो सेनेटरी पैड मशीनों का उद्घाटन किया, जिसमें 5 रुपये में एक पैड उपलब्ध होगा. गौतमबुद्धनगर में तकरीबन 250 मशीनें लगाई गई हैं.

By

Published : Jul 19, 2019, 8:09 AM IST

सेनेटरी पैड मशीन का उद्घाटन

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-30 जिला अस्पताल में सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन की तरफ से सेनेटरी पैड मशीन का उद्घाटन किया गया. जिला अस्पताल में दो सेनेटरी पैड मशीनें लगाई गई हैं. CSR रिसर्च फाउंडेशन ने 'AAA' मिशन के तहत मशीनें लगाई हैं. इस खास मौके पर सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन दीनदयाल अग्रवाल, बीजेपी के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल, CMS डॉक्टर वंदना शर्मा मौजूद रहीं.

सेनेटरी पैड मशीन का उद्घाटन.

'5 रुपये में एक पैड'
ज़िला अस्पताल के डॉक्टर रेनू अग्रवाल बताती हैं कि ये स्वास्थ्य की तरफ एक अच्छा कदम है. महिलाओं को होने वाली माहवारी के समय बीमारियों को ध्यान में रखते हुए CSR रिसर्च फॉउंडेशन ने पहल की है. 5 रुपये में एक पैड उपलब्ध होगा, जिससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है. इस पहल ने स्वास्थ्य की तरफ अच्छी दस्तक ली है.

डिस्पोज करने के लिए भी दो मशीनें लगाई
BJP प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि यहां पैड के इस्तेमाल के बाद उसे डिस्पोज़ करने के लिए भी दो मशीनें लगाई गई हैं. उन्होंने बताया कि AAA मिशन (Availability, Awareness and Affordability) के तहत गौतमबुद्ध नगर में तकरीबन 250 मशीनें लगाई गई हैं. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, स्कूल, कॉलेज और खास तौर पर आदर्श कन्या विद्यालयों और कॉलेज में ज्यादा फोकस किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details