उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कोरोना केस मिलने पर सहारा व रिवरसाइड मॉल इतने घंटे बंद !

यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित सहारा और रिवरसाइड मॉल में कोरोना संक्रमित रोगी मिलने के बाद 24 घंटे के लिए मॉल को बंद कर दिया गया हैं. यह आदेश डीएम की ओर से मंगलवार की देर शाम को जारी किया गया.

By

Published : Nov 4, 2020, 4:23 AM IST

सहारा व रिवरसाइड मॉल
सहारा व रिवरसाइड मॉल

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में स्थित सहारा मॉल व गोमती नगर क्षेत्र में स्थित रिवरसाइड मॉल में कोविड-19 संक्रमण केस मिलने के बाद दोनों मॉल को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. लखनऊ जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों मॉल में कोविड-19 से संक्रमित केस मिले हैं, जिसके बाद कोविड-19 का पालन करते हुए दोनों मॉल को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. मॉल में सैनिटाइजेशन का काम कराया जा रहा है. कार्य पूरा होने के बाद मॉल को पुनः खोला जाएगा.

बीते दिनों खोले गए थे मॉल
राजधानी लखनऊ में लगातार कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बीते दिनों शासन के निर्देशों के तहत राजधानी लखनऊ के मॉल को खोला गया था. मंगलवार को सहारा गंज मॉल व रिवरसाइड मॉल में कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित मरीज मिले, जिसके बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 24 घंटे के लिए दोनों मॉल को बंद कर दिया गया है. संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आए हुए लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है.

मंगलवार को 24 रोगियों को कराया गया भर्ती
राजधानी लखनऊ में मंगलवार को 52 संक्रमण मरीजों को अस्पतालों का आवंटन किया गया. शाम तक 28 रोगियों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. अन्य 24 रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है. राजधानी लखनऊ में कुल सक्रिय होम आइसोलेशन में रहने वाले रोगियों की संख्या 1863 है. अब तक 45584 संक्रमित रोगियों को होम आइसोलेशन में रखा गया था, जिसमें से 45731 रोगियों ने अपना होम आइसोलेशन का समय पूरा कर लिया है.

जानकारी के लिए इस नंबर पर करें कॉल
कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम का निर्माण किया है, जहां पर कोविड-19 कंट्रोल सेंटर में मरीजों को मदद उपलब्ध कराई जाती है. जिला प्रशासन ने डॉक्टरों से बातचीत करने व अन्य सुविधा के लिए फोन नंबर जारी किए हैं. डॉक्टर की सलाह के लिए आम जनता 05223515700 पर फोन कर डॉक्टर की राय ले सकते हैं. वहीं अन्य सुविधाओं के लिए कंट्रोल रूम के फोन नंबर 05224023000 व 05222610145 पर फोन कर सुविधाएं प्राप्त की जा सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details