उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने मास्क न पहनने पर वसूला जुर्माना

By

Published : Jul 18, 2020, 2:53 AM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ का जिला प्रशासन हलकान हो गया है. शुक्रवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम और पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा किया.

etv bharat
रैपिड रिपांस टीम

लखनऊः जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर लखनऊ शहर में 80 रैपिड रिस्पॉन्स टीम गठित की गई है. शुक्रवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में इन टीमों ने कार्रवाई की. नगर निगम के सहयोग से इन टीमों का गठन किया गया है.

लोगों पर लगाया जुर्माना
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए और प्रोटोकॉल के अनुपालन को लागू करने के लिए रैपिड रिस्पॉन्स टीमों ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की. इसके बाद इन टीमों ने लापरवाही बरतने पर लोगों पर जुर्माने भी लगाए. रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने मास्क न लगाने पर लोगों से मौके पर ही 500 रुपये जुर्माना वसूला. इसके साथ-साथ उन्होंने इन लोगों को 10 रुपये के 2 मास्क दिए और लगाने को भी कहा.

जिलाधिकारी ने दिए थे निर्देश
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना पॉजिटिव मामलों के बढ़ने पर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी 10-10 हॉस्पिटलों का रोज निरीक्षण करेंगे और उसकी रिपोर्ट उनको देंगे. गुरुवार को 1 दिन में 308 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे. जिससे शासन और प्रशासन दोनों की नींद उड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details