उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे ने यात्रियों को वापस किए 1885 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं ट्रेनों के कारण रेलवे को हजारों करोड़ का घाटा हुआ है. मार्च से लेकर मई तक टिकट बुकिंग के पैसे यात्रियों को रेलवे ने रिफंड कर दिए हैं, जिसके बाद रेलवे को 1885 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है.

By

Published : Jun 3, 2020, 8:59 PM IST

etv bharat
रेलवे ने यात्रियों को दिया रिफंड.

लखनऊ: राजधानी में लॉकडाउन के दौरान बंद रहे रेलवे विभाग को हजारों करोड़ का घाटा हुआ है. जिन ट्रेनों में यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे, उन ट्रेनों का संचालित नहीं होने से सभी यात्रियों को रेलवे ने रुपये रिफंड कर दिए. मार्च से लेकर मई तक लॉकडाउन के चलते रेल यात्रा का संचालन नहीं हो सका, जिसके बाद रेलवे ने 1885 करोड़ रुपये यात्रियों को वापस कर दिए हैं.

21 मार्च से 31 मई तक का पैसा लौटाया
उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के मुताबिक 21 मार्च से लेकर 31 मई तक जितने भी ऑनलाइन टिकट बुक हुए, उन सभी को कैंसिल कर यात्रियों का 1885 करोड़ रुपये वापस कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 21 मार्च को देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, जिसके बाद ट्रेन के टिकटों की बुकिंग भी कैंसिल कर दी गई थी.

1885 करोड़ रुपए हुए रिफंड
दरअसल 31 मई तक कोई भी यात्री ट्रेन संचालित नहीं हुई, जिसके बाद बुक किए गए टिकटों के रुपये उन सभी यात्रियों को वापस करना पड़ा है. रेलवे ने सफलतापूर्वक सभी यात्रियों का 1885 करोड़ रुपए उनके खाते में भेज दिया है. रिफंड के मामले में अभी तक किसी यात्री की कोई शिकायत रेलवे को नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details