उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैफियत एक्सप्रेस में लगेगा थर्ड एसी का एक और कोच, लखनऊ जंक्शन पर मिलेगी ये सुविधा

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा एलान किया है. रेलवे ने कैफियत एक्सप्रेस में एक महीने के लिए अस्थायी तौर पर थर्ड एसी का अतिरिक्त कोच समेत कुल 22 कोच लगाने का फैसला किया है.

By

Published : Aug 11, 2022, 12:19 PM IST

Etv Bharat
north eastern railway

लखनऊः रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए 12226/12225 दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियात एक्सप्रेस में एक माह के लिए अस्थायी तौर पर शयनयान श्रेणी (स्लीपर कोच) की जगह वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी (3rd एसी) का एक कोच लगाने का फैसला किया है.

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 12226/12225 दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियात एक्सप्रेस में दिल्ली से 10 अगस्त से 09 सितम्बर तक और आजमगढ़ से 11 अगस्त से 10 सितम्बर तक एक माह के लिए अस्थायी आधार पर शयनयान श्रेणी (स्लीपर कोच) के एक कोच के स्थान पर वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी (3rd एसी) का एक कोच लगाया जाएगा. कोच संरचना में परिवर्तन किया जाएगा.

संशोधित संरचना के अनुसार इस गाड़ी में जनरेटर सह लगेज यान का दो, साधारण द्वितीय श्रेणी (2nd स्लीपर) के चार, शयनयान श्रेणी (स्लीपर कोच) के छह, वातानुकूलित तृतीय इकोनॉमी श्रेणी (3rd एसी इकोनॉमी क्लास) का एक, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के छह, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी (2nd AC) के दो और वातानुकूलित प्रथम श्रेणी (1st AC) के एक कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-राखी पर दिल्ली की ट्रेनों में सीटें फुल, लखनऊ से भेजी गई बसें

चंडीगढ़ लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस में लगेंगे 16 कोचःलखनऊ जंक्शन से 11 अगस्त से चलने वाली 15011 लखनऊ जंक्शन-चंडीगढ और चंडीगढ से 12 अगस्त से चलने वाली 15012 चंडीगढ-लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस के रेक संरचना में शयनयान श्रेणी और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच अब स्थायी रूप से लगाया जाएगा. परिवर्तित रेक संरचना के अनुसार इस गाड़ी में एसएलआरडी के एक, साधारण द्वितीय श्रेणी के सात, शयनयान श्रेणी के तीन, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के तीन व वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक कोच सहित कुल 16 कोच लगाए जाएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details