उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोगों ने कहा- वैक्सीनेशन पर राजनीति ठीक नहीं, हमें वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा

वैक्सीन को लेकर लोगों में फैलता डर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. लोग वैक्सीन को लेकर अब जागरूक हो रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम ने जब लोगों से वैक्सीन को लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि जब हमारा नम्बर आएगा, हम वैक्सीन जरूर लगवाएंगे.

By

Published : Jan 18, 2021, 3:10 PM IST

कोरोना का टीका
कोरोना का टीका

लखनऊ:भारत में कोरोनावायरस महामारी को मात देने के लिए 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरूआत कर दी गई है. वहीं, वैक्सीन को लेकर काफी राजनीति भी हुई. वेबसाइट को असुरक्षित बताया गया, जिसकी वजह से लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर काफी डर और भ्रम भी था. जो अब दूर होता दिखाई दे रहा है. लोगों का कहना है कि हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है.

लोगों को नहीं वैक्सीन का डर.

वैज्ञानिकों पर है भरोसा

पूरा विश्व एक साल से भी अधिक समय से कोरोनावायरस महामारी से जूझ रहा है. वहीं, लॉक डाउन के समय सभी कामकाज भी ठप हो गए. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. कई लोगों ने अपनी जान भी गवां दी, लेकिन हमारे कोरोना वारियर्स और वैज्ञानिकों ने हार नहीं मानी. दिन-रात लोगों की सेवा में डटे रहे और हमारे वैज्ञानिकों ने अपने अथक प्रयास के बाद उस खतरनाक वायरस को मात देने के लिए वैक्सीन को इजात किया.

लोगों में फैलाया जा रहा भ्रम

भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई है. पहले दौर में यह वैक्सीन फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जा रही है. वैक्सीनेशन की शुरुआत के पहले से ही इस पर कई राजनीतिक पार्टियों ने सवाल भी उठाए. वहीं, सोशल मीडिया के द्वारा लोगों के मन में भ्रम भी फैलाया गया कि वैक्सीन सुरक्षित नहीं है. वह खतरनाक है. इसकी वजह से लोग वैक्सीन पर विश्वास करने से कतरा रहे थे. वैक्सीनेशन की शुरुआत के बाद लोगों ने कहा कि जो भी भ्रम फैलाया जा रहा था वह अब टूट गया है. लोगों का कहना है कि जिस तरह से वैक्सीन पर राजनीति हो रही है, वह बिल्कुल गलत है.

हम वैक्सीन जरूर लगवाएंगे

वैक्सीन को लेकर अब लोगों के मन में क्या है, यह जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज ग्रामीण क्षेत्र पहुंची. जहां लोगों ने ईटीवी से बात करते हुए बताया कि हमें वैक्सीन पर पूरा भरोसा है. जिस तरह से वैक्सीन को लेकर राजनीतिक दल राजनीति कर रहे हैं. वह बिल्कुल गलत है. हमें हमारे वैज्ञानिकों और वैक्सीन पर पूर्ण रूप से विश्वास है और जब भी हमारी बारी आएगी, हम वैक्सीनेशन जरूर लगवाएंगे.




वैक्सीन पर राजनीति ठीक नहीं

कोरोना वायरस महामारी को मात देने के लिए भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है. जो विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम है. वहीं, लोगों के मन में सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से जो भ्रम फैलाया जा रहा था, वह भी अब टूट गया है. लोगों का कहना है कि हमें हमारे वैज्ञानिकों और वैक्सीन दोनों पर ही पूरा भरोसा है. वैक्सीन को लेकर जो राजनीतिक दल राजनीति कर रहे हैं वह बिल्कुल भी सही नहीं है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details