उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बंद हुआ आरके आक्सीजन प्लांट, लोगों की मुश्किलें बढ़ी

लखनऊ का आरके ऑक्सीजन प्लांट शुक्रवार को लिक्विड ऑक्सीजन खत्म होने के कारण बंद हो गया. जिसके बाद ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए कतार में खड़े लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा.

By

Published : May 8, 2021, 1:52 AM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ:राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र के कमलाबाद बढौली में स्थित आरके ऑक्सीजन प्लांट कोरोना महामारी के कहर से जूझ रहे मरीजों को राहत दे रहा था, लेकिन शुक्रवार को लिक्विड ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से वो बंद हो गया. इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराने के लिए घंटों से कतार में खड़े लोगों को जब पता चला कि प्लांट बंद हो गया है, तो वो परेशान हो गए.

यह भी पढ़ें:यूपी पंचायत चुनाव में आप का धमाका, जीते 70 से अधिक समर्थित उम्मीदवार

संचालक ने जिला प्रशासन पर लगाए आरोप

आरके ऑक्सीजन प्लांट के मालिक ने जिला प्रशासन के अधिकारियों पर उनके लिक्विड ऑक्सीजन के दो टैंकर जबरन ले जाने के आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि लोग मर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने अपने पैसों से आठ टैंकर ऑक्सीजन पर्सनल रिसोर्स से मंगाये थे, जिसमें से दो टैंकर प्रशासन के अधिकारी वहां से ले गए. ये अधिकारियों की जबरदस्ती है. उनके पास लिक्विड ऑक्सीजन खत्म हो गई है. जिसकी वजह से लोगों के सिलेंडर रिफिल नहीं हो पा रहे हैं.

जल्द शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

बीकेटी एसडीएम डॉ शुभी सिंह ने बताया कि आरके ऑक्सीजन प्लांट में लिक्विड आक्सीजन खत्म होने से बंद हुआ प्लांट जल्द शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details