उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजस्थान से आए युवकों को प्रियंका ने दिया भरोसा, कहा- आपकी समस्या का होगा समाधान

राजस्थान सरकार की ओर से कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती संविदा किए जाने के निर्णय का विरोध हो रहा है. कुछ युवा लखनऊ में प्रियंका गांधी से मुलाकात करने आए थे. यहां कांग्रेस कार्यालय पर उन युवकों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी. घटना को लेकर प्रियंका गांधी से कड़ी आपत्ति जताई है.

By

Published : Jul 18, 2021, 3:20 PM IST

राजस्थान संविदा कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2021
राजस्थान संविदा कंप्यूटर शिक्षक भर्ती 2021

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी इस वक्त गोखले मार्ग स्थित शीला कौल के आवास पर मौजूद हैं. यहां पर कई नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. बड़ी संख्या में कार्यकर्ता प्रियंका गांधी से मिलने के लिए कौल हाउस के बाहर जमा हैं. कुछ ही देर बाद प्रियंका गांधी लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. जिन नेताओं से प्रियंका गांधी के दो दिन के दौरे में मुलाकात नहीं हो पाई थी, उनसे तीसरे दिन कौल आवास पर मिल रही हैं.

राजस्थान से आए युवकों से प्रियंका गांधी ने की मुलाकात.

दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के आवास पर पहुंचीं. यहां पर उन्होंने कहा कि हमें संगठन को बहुत मजबूत करना है. हमारा मिशन 2022 का विधानसभा चुनाव है. हरहाल में कांग्रेस पार्टी को उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करनी है.

कौल हाउस पर मौजूद प्रियंका गांधी से राजस्थान के उन युवकों ने भी मुलाकात की, जिनसे प्रियंका गांधी के दौरे के पहले दिन कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसियों ने जमकर मारपीट की थी. प्रियंका गांधी ने राजस्थान से आए तीन युवकों को आवास के अंदर बुलाया और उन्हें भरोसा दिया कि हर हाल में राजस्थान के मुख्यमंत्री से आपकी मुलाकात होगी और समस्या का समाधान किया जाएगा.

प्रियंका गांधी से मुलाकात करने के बाद बाहर आए राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेंद्र यादव ने बताया कि प्रियंका गांधी ने मुलाकात के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और जुबेर खान को बुलाया. उनसे भी मुलाकात कराई. साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हरहाल में समस्या का समाधान कराने के लिए कहा. उपेंद्र यादव ने बताया कि मारपीट का भी सवाल प्रियंका के सामने रखा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि यह गलत हुआ है. ऐसा नहीं होना चाहिए था. उपेंद्र यादव का कहना है कि कुछ भी हो मारपीट के बाद भी अगर हमारी समस्या का समाधान हो जाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं है.

इसे भी पढ़ें:-तीन दिवसीय यूपी दौरे के बाद दिल्ली लौटीं प्रियंका गांधी, कहा- अगस्त से उत्तर प्रदेश में करूंगी कैंप

बता दें कि राजस्थान में कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती निकाली गई है, जो संविदा पर है. इससे बेरोजगार खफा हैं और वे नियमित भर्ती की मांग कर रहे हैं. जब राजस्थान में उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो वे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने आए थे. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय में ही उनसे जमकर मारपीट की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details