उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संगठन निर्माण का काम सबसे महत्वपूर्ण, मेहनत से काम करें पदाधिकारी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जोनवार प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया. इस बैठक में जोन से संबंधित जनपदों के ब्लॉक, जिला, शहर, प्रदेश प्रभारी व जनपदों से सम्बंधित प्रदेश पदाधिकारी दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

By

Published : Jul 4, 2021, 10:39 PM IST

मेहनत से काम करें पदाधिकारी: प्रियंका गांधी
मेहनत से काम करें पदाधिकारी: प्रियंका गांधी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के जोनवार प्रशिक्षण शिविर में जोन से संबंधित जनपदों के ब्लॉक, जिला, शहर, प्रदेश प्रभारी व जनपदों से सम्बंधित प्रदेश पदाधिकारियों के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम को प्रियंका गांधी ने संबोधित किया. लखनऊ और मथुरा में कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर को प्रियंका गांधी वाड्रा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से सम्बोधित करते हुए राष्ट्र के समक्ष खड़ी चुनौतियों से लड़ने के लिए कांग्रेसजनों को जनता के साथ खड़े रहने की सलाह दी.

मेहनत से काम करें पदाधिकारी: प्रियंका गांधी
सरकार की जनविरोधी नीतियों का करना है पर्दाफाश
उन्होंने कहा कि इसके लिये संगठन निर्माण का काम सबसे महत्वपूर्ण है. कांग्रेस जन मजबूती के साथ महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में लगातार हो रहे इजाफे के विरुद्व भाजपा सरकार के खिलाफ मुखरता के साथ आंदोलित रहे. बढ़ती महंगाई, खेती किसानी के सवाल पर आयोजित होने वाले आंदोलन में सक्रिय भूमिका निर्वहन करना समय की मांग है. भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करना है. महंगाई से हर तरफ जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, बेरोजगार युवा नौकरी के लिये आंदोलित हैं, सरकारी नौकरियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं, नौकरियों के लिये चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति पाने के लिये दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं.

मेहनत से काम करें पदाधिकारी: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में संगठन की राय सबसे महत्वपूर्ण होगी. कार्यकर्ताओं की राय सबसे महत्वपूर्ण होगी, मजबूत संगठन की दिशा में सतत प्रयास सफलता का महत्वपूर्ण बिंदु हैं. संगठन सृजन अभियान से बूथ निर्माण की दिशा दूसरा महत्वपूर्ण बिंदु हैं, जिस पर कांग्रेसजनों द्वारा लगातार सक्रिय होकर काम करने के अच्छे परिणाम आने लगे हैं. उन्होंने कहा कि बूथ निर्माण के साथ सोशल मीडिया पर सक्रियता अत्यंत महत्वपूर्ण है, उस पर सक्रियता बनाये रखने के साथ उसका बेहतर उपयोग अत्यधिक महत्वपूर्ण है. सबको रीढ़ बनकर संगठन को मजबूत करना है.




कार्यकर्ताओं की भूमिका हर स्तर पर महत्वपूर्ण

प्रियंका ने कहा कि कार्यकर्ताओं की भूमिका हर स्तर पर महत्वपूर्ण होती है. कोरोना काल में कांग्रेसजनों ने जिस तरह प्रवासी श्रमिकों से लेकर वर्तमान समय तक ऑक्सीजन सिलिंडर, आक्सीजन कंसंट्रेटर, गांव-गांव, गली-गली घरों तक मेडिकल किट, राशन किट पहुंचाने का कार्य किया है, उसके लिये हम आभार व्यक्त करते हुए कहना चाहते हैं कि आपदा में मानवता की सेवा करने की शक्ति कांग्रेस को अदृश्य शक्ति से सदैव प्राप्त होती है. यह जनसरोकार से हमारे जुड़ाव को दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details