उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 12, 2020, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: अनलॉक-1 में अदा की गई जुमे की नमाज, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनलॉक-1 में शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मस्जिदों को सैनिटाइज कर नमाज पढ़ी जा रही है.

etv bharat
मस्जिदों में पढ़ी गई जुमे की नमाज.

लखनऊ:राजधानी में अनलॉक-1 के बाद पहले शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा की गई. नमाज से पहले मस्जिदों को सैनिटाइज किया गया. वहीं घरों से ही लोग वजू बनाकर मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे. राजधानी की बड़ी मस्जिदों में सुमार ईदगाह जामा मस्जिद में सरकार की गाइडलाइन के तहत 5 लोग जुमे की नमाज अदा करने पहुंचे.

मस्जिदों में पढ़ी गई जुमे की नमाज.

पढ़ी गई जुमे की नमाज
मुस्लिम धर्मगुरु और ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज के बाद कहा कि कई दिनों बाद आज जुमे की नमाज पहले की तरह अदा की गई. यह अच्छी बात है कि सबने थर्मल स्क्रिनिंग, मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. यूपी में एक बार में सिर्फ पांच लोगों को ही नमाज अदा करने की इजाजत है, इसलिए पांच लोगों ने जुमे की नमाज अदा की है.

कोरोना वायरस खत्म होने की मांगी गई दुआ
मौलाना खालिद रशीद ने बताया कि नमाज के बाद सभी लोगों ने देश और दुनिया से कोरोना वायरस को खत्म करने की दुआ मांगी. मौलाना ने कहा कि उम्मीद है जैसे ही कोरोना वायरस के मामले कम होंगे, मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए जो पांच लोगों की बात कही गई है हुकूमत उसकी तादाद बढ़ाएगी. आने वाले समय में लोगों को एक साथ नमाज अदा करने का मौका मिलेगा.

कोरोना के इस संकट काल को देखते हुए अभी मस्जिदों को नहीं खोला जाएगा. लिहाजा लोग शुक्रवार की नमाज अपने घरों में ही पढ़ें, जिस तरह पहले पढ़ रहे थे.
-मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मुस्लिम धर्मगुरु

ABOUT THE AUTHOR

...view details