उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'स्वनिधि योजना' के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद, सीएम ने कही ये बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत की. पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत प्रदेश में अब तक 7 लाख से अधिक पटरी व्यवसायियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

By

Published : Oct 27, 2020, 11:48 AM IST

Updated : Oct 27, 2020, 12:18 PM IST

PM स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद
PM स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने किया संवाद

लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान सीएम योगी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे.

सीएम योगी ने कहा कि आज कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. ऐसे में हमारे लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि पटरी व्यवसायियों के कल्याण के लिए हमें पीएम स्वनिधि योजना के माध्यम से सफलता प्राप्त हो रही है.

सीएम ने आगे कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी के सम्मुख 2,73,894 पटरी विक्रेताओं को अब तक ऋण वितरण की कार्रवाई सम्पन्न की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि पटरी व्यवसायी समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा हुआ वह व्यक्ति है, जिसकी मजबूरी हो जाती थी कि वह अपने व्यवसाय को करने के लिए साहूकार से महंगे ब्याज दर पर लोन ले. दस हजार रुपये की यह पूंजी उसका बहुत बड़ा संबल है.

पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत प्रदेश में अब तक 7 लाख से अधिक पटरी व्यवसायियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. अब तक 3.70 लाख से अधिक पटरी व्यवसायियों के ऋण स्वीकृत हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन देशवासियों को प्राप्त हुआ. इससे देश में न केवल कोविड-19 को नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त हुई, बल्कि प्रदेश की जनता की जान की रक्षा करने में भी मदद मिली.

Last Updated : Oct 27, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details