उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आज लखनऊ यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह में वर्चुअल शामिल होंगे पीएम मोदी

लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह का बुधवार समापन होना है. समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे. साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही क्रिकेटर सुरेश रैना भी शामिल होंगे.

By

Published : Nov 25, 2020, 7:53 AM IST

etvbharat
आज शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल होंगे शामिल

लखनऊ: एलयू के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में बुधवार को प्रधानमंत्री वर्चुअली जुड़ेंगे. इस मौके पर पीएम एक स्मारक सिक्का व डाक टिकट भी जारी करेंगे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी अपने मन की बात कुलपति, स्टूडेंट्स समेत कार्यक्रम में जुड़े अन्य लोगों से करेंगे, जबकि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शताब्दी दिवस समारोह में शामिल होंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय के 100 साल पूरा होने पर एक स्मारक सिक्का व डाक टिकट भी जारी करेंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समारोह में शिरकत करेंगे.पीएम 5:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए छात्रों को संबोधित करेंगे. पीएम के वर्चुअल समारोह में शामिल होने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कुलपति, प्रोफेसर व छात्रों से अपने मन की बात करेंगे. वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के विश्वविद्यालय के जुड़ाव की चर्चा करेंगे साथ ही विद्यार्थी देश और अपने समाज की भलाई के लिए किस तरह काम करना होगा, इस पर भी प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से लखनऊ के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम की तैयारियों का अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कुलपति आलोक कुमार राय के साथ जायजा लिया.


अन्य विश्वविद्यालय के छात्र भी कार्यक्रम में होंगे शामिल


लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ.विनोद कुमार सिंह ने प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक और सभी निजी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर ऑनलाइन कार्यक्रम से अपने विद्यार्थियों को जोड़ने के लिए कहा है.

क्रिकेटर सुरेश रैना पत्नी संग करेंगे शिरकत
शताब्दी समारोह के अंतिम दिन कार्यक्रम में क्रिकेटर सुरेश रैना भी शामिल होंगे. उन्हें विश्वविद्यालय की ओर से आमंत्रण भेजा गया था. बताया जा रहा है कि खिलाड़ी सुरेश रैना अपनी पत्नी के साथ शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details