उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य लेकर, लखनऊ राजभवन में भी किया पौधारोपण

By

Published : Jul 3, 2019, 4:14 PM IST

Updated : Jul 3, 2019, 8:01 PM IST

राज्यपाल राम नाईक ने वन मंत्री दारा सिंह चौहान और अन्य अधिकारियों समेत राजभवन उद्यान में पौधे रोपने का काम किया. सरकार ने इस बार 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.

लखनऊ राजभवन में भी किया पौधारोपण.

लखनऊ:राजभवन लखनऊ में बुधवार को राज्यपाल राम नाईक ने वन मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ पौधारोपण अभियान में हिस्सा लिया. उन्होंने राजभवन की धनवंतरी उद्यान में पौधे लगाकर पौधों की रक्षा करने का सबको संकल्प दिलाया.

लखनऊ राजभवन में भी किया पौधारोपण

राजभवन लखनऊ में पौधारोपण-

  • राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन उद्यान में पौधे रोपने का काम किया.
  • वन मंत्री दारा सिंह चौहान और अन्य अधिकारियों समेत किया पौधारोपण.
  • सरकार ने इस बार 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
  • इसके लिए सरकार ने वृक्षारोपण महाकुंभ की मुहिम भी शुरू करने का फैसला किया है.

योगी सरकार ने पिछले वर्ष 9 करोड़ पौधे लगाए थे. अब इस बार सरकार ने 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जो 15 अगस्त को लगाए जाएंगे. इसके लिए यूपी सरकार ने वन महोत्सव भी शुरू किया है. इसके माध्यम से लोगों को जागरुक करते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया जा रहा है.

हम सबका दायित्व है कि पौधे लगाएं और उनकी रक्षा करें. सरकार 22 करोड़ पौधे लगाने का इस बार लक्ष्य निर्धारित किया है. मैं उत्तर प्रदेश की जनता से आह्वान करूंगा कि वह इस अभियान में शामिल हो और पौधे लगाएं इससे हमारा पर्यावरण बेहतर होगा. जिस प्रकार से मां अपने बच्चों की देखभाल करती है, उनको बचाकर रखती है, उसी प्रकार हम सब की भी जिम्मेदारी होनी चाहिए कि हम पौधे लगाएं और उनका संरक्षण भी करें.
- रामनाईक, राज्यपाल

Last Updated : Jul 3, 2019, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details