उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अगले माह तक रेल कर्मियों को पेपर पास और PTO की सुविधा

रेलवे बोर्ड ने ई-पास, ई-पीटीओ के साथ ही मैनुअल पास और पीटीओ की सुविधा महीने भर तक बढ़ा दी है. रेलवे बोर्ड ने ये फैसला आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन (एनएफआईआर) के एचआरएमएस सिस्टम के विरोध के बाद लिया है.

By

Published : Mar 31, 2021, 6:03 AM IST

लखनऊ रेलवे स्टेशन.
लखनऊ रेलवे स्टेशन.

लखनऊ: रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक एमके गुप्ता की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि देश भर के लाखों रेल कर्मियों को मैनुअल पास और पीटीओ की सुविधा 30 अप्रैल तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है. इससे पहले यह सुविधा 31 मार्च तक के लिए थी. इससे मानव संसाधन प्रबंधन सिस्टम (एचआरएमएस) के जरिए पास और पीटीओ में आ रही दिक्कतों से परेशान रेल कर्मियों को राहत मिल सकेगी. बता दें कि रेल मंत्रालय ने पिछले साल 10 अगस्त को यात्री सुविधा पास पीटीओ को ऑनलाइन जारी करने के लिए एचआरएमएस लांच किया था.

लखनऊ रेलवे स्टेशन.

पूर्वोत्तर रेलवे के 76 कर्मचारी, परिजन कोविड संक्रमित

पूर्वोत्तर रेलवे के कर्मचारियों में कोरोना की दहशत फैलती जा रही है. सोमवार को लखनऊ के एक कर्मचारी की मौत से मंडल कार्यालय के लोग डरे हुए हैं. लखनऊ मंडल के 76 कर्मचारी और उनके परिजन कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. रेलवे सूत्रों के मुताबिक लखनऊ मंडल में अब तक 779 कर्मचारी और उनके परिवारीजन कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. मंगलवार तक एनईआर के 11 कर्मचारी कोरोना के चलते अपनी जान से हाथ धो चुके हैं. इसे लेकर डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों की जांच कराने के लिए टेस्टिंग कैंप लगाने की व्यवस्था की है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ में यात्रियों के इंतजार में ही रह गईं ट्रेनें, कोरोना ने रोका सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details