उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

25 हजार का इनामिया सन अस्पताल का मालिक गिरफ्तार, ठगी धोखाधड़ी समेत 31 मुकदमे हैं दर्ज

विभूतिखंड पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी विभूतिखंड थाना क्षेत्र में कई नामों से अस्पताल चला चुका है. वर्तमान में सन हास्पिटल (Sun Hospital) का संचालन कर रहा है. जिसके खिलाफ ठगी, अवैध वसूली व धोखाधड़ी समेत 31 मुकदमे दर्ज हैं.

By

Published : Nov 29, 2022, 9:31 AM IST

c
c

लखनऊ :विभूतिखंड पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी विभूतिखंड थाना क्षेत्र में कई नामों से अस्पताल चला चुका है. वर्तमान में सन हास्पिटल (Sun Hospital) का संचालन कर रहा है. जिसके खिलाफ ठगी, अवैध वसूली व धोखाधड़ी समेत 31 मुकदमे दर्ज हैं.


प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड राम सिंह (Incharge Inspector Vibhutikhand Ram Singh) के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर पुरस्कार घोषित आरोपी जिला अयोध्या थाना रौनाही ग्राम धोकल पाण्डेय का पुरवा, पिरखौली बड़ागांव सोहवल निवासी अखिलेश कुमार उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है. जिसके खिलाफ कमिश्नरेट लखनऊ के कई थानों में धोखाधड़ी, गैंगेस्टर एक्ट, गुण्डा एक्ट समेत 31 मुकदमे दर्ज हैं. जिसमे 24 विभूतिखंड में 6 चिनहट थाने में व एक जिला फैजाबाद के निरोही थाने में मुकदमें दर्ज है. प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक सन अस्पताल के संचालक के खिलाफ फार्मेसी के नाम पर ठगी करने व कोविड मरीजों से अधिक वसूली करने के मामले में मुकदमा दर्ज है. पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी.


बता दें. कोविड के समय ऑक्सीजन की कमी बताकर मरीजों से वसूली के मामले में भी सन हॉस्पिटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. अस्पताल की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखा गया था कि ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है. इसके बाद लखनऊ प्रशासन ने सन हॉस्पिटल पर ऑक्सीजन की झूठी जानकारी देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया था. पकड़ा गया आरोपी विभूतिखंड थाने में गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था . जिसकी गिरफ्तारी के लिए कमिश्नरेट स्तर से 25 हजार रुपए का पुरस्कार घोषित था. पकड़ा गया आरोपी वर्तमान में गैलेक्सी अपार्टमेंट एल्डिको तिराहा, द्वितीय तल फ्लैट नंबर 204 चिनहट में रह रहा था.

यह भी पढ़ें :गोमती रिवर फ्रंट केस में शिवपाल सिंह यादव से CBI कर सकती है पूछताछ, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details