उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

SGPGI और लोहिया संस्थान में सोमवार से शुरू होगी ओपीडी सेवा

राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई और लोहिया संस्थान में ओपीडी सेवा सोमवार से शुरू होगी. ओपीडी में आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है.

By

Published : Jun 5, 2021, 7:47 AM IST

OPD will start in SGPGI and Lohia Institute from Monday
एसजीपीजीआई और लोहिया संस्थान में सोमवार से खुलेगी ओपीडी.

लखनऊ:चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में ओपीडी सेवा शुरू हो गई है. ऐसे में अब चिकित्सा शिक्षा विभाग के संस्थानों ने भी सेवा मुहैया कराने का फैसला किया है. सोमवार से संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) व लोहिया संस्थान की ओपीडी में मरीज देखे जाएंगे. वहीं रूटीन सर्जरी भी की जाएगी.


मरीज-तीमारदार की रिपोर्ट निगेटिव होना जरूरी

एसजीपीजीआई में लंबे समय से बंद ओपीडी सेवाएं 7 जून से शर्तों के साथ शुरू होगी. इसके साथ ही पोस्ट कोविड क्लीनिक भी शुरू की जा रही है. संस्थान प्रशासन ने कहा कि ओपीडी में आने वाले रोगी और उसके एक तीमारदार को आरटीपीसीआर या ट्रूनेट द्वारा कोविड निगेटिव रिपोर्ट के साथ आना होगा. ओपीडी सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9.30 बजे से शाम 4.00 बजे तक और शनिवार को सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगी.

मास्क पहनना अनिवार्य

ओपीडी में आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. इसके साथ ही पोस्ट कोविड मरीज के परामर्श के लिए 0522- 2496090 भी जारी किया गया है. ओपीडी का ऑनलाइन पंजीकरण कराएं.

इसे भी पढ़ें:विश्व पर्यावरण दिवस पर विशेष: लॉकडाउन का आबोहवा पर असर, जून में साफ दिखने लगे धुंधले तारे

लोहिया में तैयारी पूरी, कल जारी करेंगे गाइडलाइन
लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ श्रीकेश के मुताबिक, सोमवार से ओपीडी चलाने की तैयारी हो गई है. ओपीडी में दिखाने के लिए क्या नियम होंगे, एक दिन में कितने मरीज देखे जाएंगे. इसकी शनिवार को गाइड लाइन जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details