उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पूर्वोत्तर रेलवे के GM ने रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

27 अक्टूबर से दो नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से यात्रियों को सतर्कता जागरूकता सप्ताह के बारे में जानकारी दी गई तो वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने लखनऊ मंडल के बाराबंकी-गोरखपुर रेल ट्रैक का निरीक्षण किया.

By

Published : Oct 30, 2020, 11:51 PM IST

पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने रेलवे ट्रैक का किया दौरा
पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने रेलवे ट्रैक का किया दौरा

लखनऊ:पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने लखनऊ मंडल के बाराबंकी-गोरखपुर रेल ट्रैक का निरीक्षण किया. उन्होंने पूर्वोत्तर रेलवे की मंडल रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्निहोत्री और शाखा अधिकारियों की उपस्थिति में विंडो टेलिंग की बारीकियों को भी परखा. महाप्रबंधक ने रेलवे ट्रैक, रेलवे यार्ड, सिग्नल, ओएचई और लेवल क्रॉसिंग की स्थिति पर भी गौर किया.

अधिकारियों को किया निर्देशित
पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने संरक्षित व सुरक्षित रेल संचालन पर अधिकारियों को सुरक्षा के मापदंड को बनाए रखने का निर्देश दिया. इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ. हरिश रैड़तौलिया, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अंबर प्रताप सिंह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर प्रथम सुमित गर्ग, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय विनीत कुमार यादव, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सामान्य धनन्जय मिश्रा, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अमित प्रकाश मिश्रा, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर टीआरडी धर्मेन्द्र यादव मौजूद थे.

जागरूकता सप्ताह में यात्रियों को किया सतर्क
27 अक्टूबर से दो नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. शुक्रवार को पूर्वोत्तर रेलवे की तरफ से यात्रियों को सतर्कता जागरूकता सप्ताह के बारे में जानकारी दी गई. बताया गया कि यात्रीगण रेलवे स्टेशन पहुंचे तो सतर्क रहें. पार्किग स्थल पर तय शुल्क से ज्यादा भुगतान न करें. रेलवे परिसर में पे एण्ड यूज शौचालय और स्नानघर के इस्तेमाल के दौरान यूरिनल पूरी तरह से मुफ्त है. व्यापारी पार्सल द्वारा माल भेजने व प्राप्त करते समय फारवर्डिंग नोट का ब्यौरा पूरी तरह से भरें. पार्सल की बुकिंग खुद से ही करें और दलालों से सावधान रहें. अगर रेलवे संबंधी शिकायत हो तो 139 नंबर पर सूचना दें.

जागरूक हो रहे यात्री
सतर्कता जागरूकता के दौरान रेलवे कार्यालयों एवं स्टेशनों पर इलेक्ट्रानिक डिस्पले बोर्ड के माध्यम से भी जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है. इससे यात्री काफी जागरूक हो रहे हैं. स्टेशन पर तमाम तरह की सुविधाओं से अवगत हो रहे हैं और दलालों के चंगुल में फंसने से भी बच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details