उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्लॉक प्रमुख चुनाव नामांकन: दिनभर हुई मारपीट, धक्कामुक्की और पर्चों की छीना-झपटी

By

Published : Jul 8, 2021, 2:06 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 1:07 AM IST

ब्लॉक प्रमुख चुनाव
ब्लॉक प्रमुख चुनाव

01:00 July 09

दिनभर हुई मारपीट, धक्कामुक्की और पर्चों की छीना-झपटी

आज का दिन यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन का दिन था. आज के दिन यूपी में  सियासी रस्साकशी और हिंसा के खूब मामले सामने आये. दिनभर सूबे के कई जिलों में झड़पें हुई तो कहीं गोलीबारी हुई. आज सीतापुर, फर्रुखाबाद, सिद्धार्थनगर, कन्नौज, ललितपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, बिजनौर, प्रतापगढ़ समेत कई जगह समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों, निर्दलीय प्रत्याशियों और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट, धक्कामुक्की और पर्चों की छीना-झपटी हुई. फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी में महिला प्रत्याशियों या उनकी प्रस्तावकों के साथ बदसलूकी की भी घटनाएं सामने आई हैं. कई जगहों पर विपक्ष ने भाजपा पर आरोप लगाया. सीतापुर में गोली चलने की भी खबर आई जिसमें तीन लोग घायल हो गए. 

22:25 July 08

पुलिस ने चेकिंग के दौरान चार पहिया बाहन से 15 लाख रुपये किए बरामद

बलिया: जनपद में ब्लॉक चुनाव से पहले जोड़-तोड़ की राजनीति भी देखने को मिल रही है. चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है. जिसका असर भी देखने को मिल रहा है. धन-बल भी इस्तेमाल होने की आशंका जताई जा रही है. इसके मद्देनजर प्रदेश के सभी जिलों में सघन चेकिंग अभियान चल रहा है. इसी कड़ी में संदिग्ध वाहन से लाखों रुपये बरामद होने से हलचल तेज हो गई है. उभांव थाना पुलिस ने गुरुवार रात कुण्डैल मार्ग से एक संदिग्ध चार पहिया वाहन पकड़ा है. जिसमें से पुलिस ने 15 लाख 15 हजार रुपये बरामद किए है. जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. प्रभारी निरीक्षक उभांव ज्ञानेश्वर मिश्र ने रुपये बरामद होने की पुष्टि की है. पुलिस गाड़ी को सीज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह पैसा एक प्रत्याशी समर्थक द्वारा ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जोड़तोड़ के खेल के लिए किसी बीडीसी को पहुंचाने के लिए ले जाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव से पहले इतनी बड़ी रकम का बरामद होना कई सवाल खड़ा कर रहा है. यह तय है कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अब धनबल का खेल शुरु हो गया है.

20:01 July 08

परतावल में नामांकन के दौरान प्रस्तावक का अपहरण, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

महराजगंज: जिले के 12 ब्लॉकों में चार सीटों पर जहां ब्लॉक प्रमुख का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है तो वहीं परतावल ब्लॉक में नामांकन के लिए आए ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशी के प्रस्तावक का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया, जिसके कारण नामांकन नहीं हो सका. वहीं सत्ता पक्ष के प्रत्याशी का नामांकन होने के बाद उनका निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया. पनियरा, फरेंदा और सिसवा में विपक्ष के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया, जिसके कारण निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया है. आठ सीटों पर शुक्रवार को नाम वापसी के बाद तय होगा कहां-कहां मतदान होंगे.

19:45 July 08

सपा के पूर्व मंत्री ने बीजेपी के मंत्री पर लगाया आरोप

रायबरेली: जिला पंचायत चुनावों के बाद हो रहे ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में कब्जा करने के लिए सत्ताधारी दल पुलिस प्रशासन की मदद से अपने प्रत्याशियों को निर्विरोध कराने के लिए विपक्षियों को नामांकन नही करने दे रहा है. ये आरोप यूपी के कई जिलों से विपक्ष ने सत्ताधारी दल के प्रत्याशियों पर लगाया. एक ऐसा ही मामला रायबरेली में सामने आया. यहां सपा के पूर्व मंत्री डॉ मनोज कुमार पांडेयने बीजेपी के मौजूदा मंत्री स्वामी प्रसाद पर बहू को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनाने का आरोप लगाया.  

19:44 July 08

हमीरपुर में सपा भाजपा में जोरदार टक्कर

हमीरपुर जिले में भाजपा और सपा ने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं. बुधवार को पर्चा खरीदने के लिए प्रत्याशियों का ब्लॉक पर जमघट लगा रहा. गुरुवार को ब्लॉक कार्यालय पर नामांकन दाखिल किए गए. नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे. भाजपा प्रत्याशी चन्द्रिका राजपूत व जयंती राजपूत राठ विधायक मनीषा अनुरागी के साथ सरीला ब्लॉक में नामांकन किया. यहां भाजपा का सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी रिश्तेदार नीता यादव से है.

19:43 July 08

अयोध्या में बवाल करने वालों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

बवाल करने वालों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी धर्मवीर वर्मा ने आरोप लगाया कि मया ब्लॉक पर नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी. जिसमें वह अपने प्रस्तावक के साथ नामांकन करने के लिए निकले थे.लेकिन भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनके प्रस्तावक और उनके कुछ समर्थकों को पीट दिया है. सपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि मौके पर मौजूद पुलिस ने भी लाठियां चलाकर उनके कार्यकर्ताओं की ही पिटाई कर दी. धर्मवीर वर्मा ने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ दल के नेता और कार्यकर्ता अराजकता कर रहे हैं. उनके ऊपर भी कई मुकदमे लिख दिए गए हैं.आज भी उनके प्रस्तावक राजेश कुमार की पिटाई की गई. सपा प्रत्याशी ने इस घटना को लोकतंत्र की हत्या के रूप में बताया है.

19:42 July 08

सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर लगाया धांधली का आरोप

सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर लगाया धांधली का आरोप

मथुरा:जनपद मथुरा के छाता ब्लॉक पर ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान सपा कार्यकर्ता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगाया. इस दौरान दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुई. कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक के बाद पुलिस बल द्वारा कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत कराया गया.इस दौरान सपा जिला अध्यक्ष ने भाजपा नेताओं पर प्रत्याशियों को डराने धमकाने और धांधली का आरोप लगाया गया. कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे थे. कैबिनेट मंत्री ने कहा भाजपा की नीतियों में विश्वास रखने वाले हमारा समर्थन कर रहे हैं.

19:41 July 08

विधायक संजय सिंह गंगवार के भाई निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बने

विधायक संजय सिंह गंगवार के भाई निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बने

पीलीभीत: जिले के ललौलीखेड़ा ब्लॉक से अजय सिंह गंगवार भारतीय जनता पार्टी का टिकट पाकर निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुने गए हैं. अजय सिंह गंगवार विधायक संजय सिंह गंगवार के भाई हैं. बता दें उनके विरोध में किसी भी अन्य पार्टी या निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. 

18:11 July 08

नामांकन के दौरान सपा और बीजेपी समर्थकों में झड़प

सपा और बीजेपी समर्थकों में झड़प

यूपी के मैनपुरी जनपद में जागीर ब्लॉक में  समाजवादी और बीजेपी पार्टियों के दिग्गज नामांकन करने पहुंचे. इस दौरान बीजेपी समर्थक यह चाहते थे कि किसी तरीके से इस सीट पर आन्य किसी का नामांकन न हो पाए और निर्विरोध जीत हो जाए. इसी के चलते जब सपा के बिल्लू यादव नामांकन करने के लिए पहुंचे तो बीजेपी के चंद कार्यकर्ताओं ने उनको घेर लिया और गाली-गलौज की. उसके बाद माहौल गर्म हो गया और ईंट-पत्थर चलने लगे. बवाल की सूचना पर मौके पर जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे. इस दौरान बिल्लू यादव ने अधिकारियों को बताया कि उन्हें नामांकन भी नहीं करने दिया और मेरे पर्चा फाड़ दिया गया है. इसके साथ ही मेरे साथ मारपीट की गई है.

18:10 July 08

ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के भाई ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप

ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के भाई ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप

आगरा: भाजपा समर्थित पिनाहट ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी सत्यवीर सिंह भदोरिया का गुरुवार दोपहर ब्लॉक कार्यालय पर नामांकन होना था. जिसके लिए शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल में स्कूल परिसर में भारी संख्या में क्षेत्र की भीड़ एकत्रित हुई थी. भीड़ एकत्रित होने और धारा 144 एवं कोरोना गाइडलाइंस के नियमों का पालन कराने के लिए यहां पुलिस पहुंची.  प्रत्याशी के भाई रामविलास सिंह का आरोप है कि स्कूल परिसर में घुसकर पुलिस ने उनके और समर्थकों के साथ अभद्रता की और थप्पड़ जड़ दिया. जिस पर मौजूद समर्थक एवं भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. इसके बाद मौके पर क्षेत्रीय विधायक रानी पक्षालिका सिंह एवं पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह पहुंचे. उन्होंने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराया और कार्रवाई कराने की बात कही है. इस पूरे मामले पर एसपी पूर्वी अशोक के वेंकट का कहना है कि मारपीट जैसा कोई मामला नहीं हुआ है. पुलिस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए पुलिस गई थी.

18:09 July 08

सत्ता की हनक में प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा रहे हैं- पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा

प्रतापगढ़: प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए नामांकन हुए. इस दौरान कई जगहों पर मारपीट और सपा-भाजपा समर्थकों में मारपीट की घटनाएं सामने आईं हैं. प्रतापगढ़ में ब्लॉक शिवगढ़ पर सपा प्रत्याशी समीम खान का नामांकन कराने पहुंचे पूर्व मंत्री शिवाकांत ओझा ने कहा कि जो प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा रहे हैं वह सत्ता की हनक है .सत्ता का ही दबाव है जिसके कारण निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुने जा रहे हैं. शिवगढ़ ब्लॉक में नामांकन से पहले कुछ लोगों को उठा लिया गया है, उन्हें सत्ता पक्ष की तरफ से उठाया गया है. चुनाव में माफिया किस्म के लोग चुनाव लड़ रहे हैं उनका दबाव कुछ ज्यादा ही है.

17:08 July 08

बिजनौर में नामांकन के दौरान मारपीट,प्रत्याशी से पर्चा छीना

बिजनौर में नामांकन के दौरान मारपीट

बिजनौर: जिले के 11 ब्लॉकों पर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया चल रही है. इस नामांकन प्रक्रिया के दौरान धामपुर थाने के ब्लॉक अल्लहपुर में नामांकन कक्ष से बीजेपी प्रत्याशी के समर्थक दूसरे पक्ष के प्रत्याशी का पर्चा छीन कर भाग गए. मौके पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. इस अराजकता के बाद ब्लॉक में हड़कंप मच गया.  इस घटना को लेकर मौके पर मौजूद और जिले के कोई भी आलाधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं. 

17:07 July 08

भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

संत कबीर नगर: जिले में ब्लॉक प्रमुख के लिए नामांकन किया जा रहा है. इसी दौरान सेमरियावां ब्लॉक में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सपा प्रत्याशी को अपहरण करने की कोशिश भी की. मामले को बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए भीड़ को तितर-बितर किया. जिसके बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गेट के अंदर दाखिल हो पाए. पूरे मामले पर सीओ भदौरिया ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न कराया गया है, हल्की सी झड़प हुई है जिसको प्रशासन द्वारा त्वरित रूप से शांत कराया गया. सभी लोगों का नामांकन शांति व्यवस्था के साथ संपन्न कराया गया है.

15:37 July 08

कई प्रत्याशियों ने दिया मानसी सिंह को समर्थन

मानसी सिंह को समर्थन

पीलीभीत: जिले के पूरनपुर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए घमासान लगातार जारी है. भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस सीट पर कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारा गया है. पार्टी से टिकट की दावेदारी करने वाली मानसी सिंह को अन्य प्रत्याशियों ने अपना समर्थन दिया है. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रजनीश पांडे ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. दमखम के साथ पहुंचकर मानसी सिंह ने अपना निर्दलीय रूप से पर्चा दाखिल किया है.

15:26 July 08

आरएलडी समर्थकों सहित किसानों का हंगामा

अमरोहा के धनोरा ब्लॉक पर नामांकन के दौरान आर एल डी समर्थकों सहित किसानों ने हंगामा किया. धनोरा ब्लॉक में विधायक राजीव तरारा के पहुंचने पर आरएलडी नेता भड़क उठे. पर्चा खारिज के डर से आरएलडी के समर्थक भाजपा विधायक का विरोध कर रहे हैं. इस दौरान सीओ सतेंदर और आर एल डी समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की हो गई. 

15:15 July 08

अमरोहा राष्ट्रीय लोकदल की ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी ने लगाया बीजेपी पर आरोप

ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी ने लगाया बीजेपी पर आरोप

अमरोहा: जनपद के धनौरा से ब्लॉक प्रमुख पद के लिए राष्ट्रीय लोकदल से प्रत्याशी और पूर्व विधायक एम चंद्रा की पत्नी आशा चंद्रा ने बीजेपी के नेताओं पर धमकाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख पद पर नामांकन न करने के लिए बीजेपी नेता धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा है कि मुझे डर है कि यह लोग मेरा पर्चा खारिज करा सकते हैं.उन्होंने पुलिस पर भी दबाव बनाने का आरोप लगाया है. आशा चंद्रा ने जिला प्रशासन से निष्पक्ष चुनाव कराने की गुहार लगाई है. उनके इस बयान के बाद राजनीति गलियारों में हड़कंप मचा है.  

14:42 July 08

सीतापुर में बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में भिड़ंत, चली गोली

सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र में कसमंडा ब्लॉक में गुरुवार को नामांकन के दौरान कई राउंड फायरिंग की गई. नामांकन पत्र न मिलने को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में भिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई. इसमें एक युवक समेत कुल तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया है. घटना से गुस्साए समर्थकों ने एनएच 24 पर जाम लगा दिया. 

14:39 July 08

निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा नेताओं पर नामांकन न करने देने का लगाया आरोप

निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा नेताओं पर नामांकन न करने देने का लगाया आरोप.

फर्रुखाबाद जिले में बढपुर ब्लॉक पर ब्लॉक प्रमुख का भाजपा नेताओं की दबंगई का मामला सामने आया है. यहां भाजपा नेताओं ने निर्दलीय महिला प्रत्याशी को ब्लॉक प्रमुख का पर्चा तक नहीं भरने दिया गया. महिला ब्लॉक प्रमुख का निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरने आई थी. निर्दलीय महिला प्रत्याशी ने भाजपा नेताओं पर पर्चे की फाइल छीनने और धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाया.

14:25 July 08

निर्दलीय प्रत्याशियों को नामांकन करने से रोकने के लिए भाजपा के प्रत्याशी ने दिखाई गुंडई

भाजपा के प्रत्याशी ने दिखाई गुंडई

पीलीभीत: जिले में भारतीय जनता पार्टी द्वारा सर्वजीत सिंह को ब्लॉक प्रमुख अमरिया पद के लिए अधिकृत प्रत्याशी बनाया गया है. आज जब पूर्व ब्लॉक प्रमुख निशान सिंअमरिया ब्लॉक में अपने समर्थकों के साथ नामांकन कराने पहुंचे थे, तभी भाजपा से टिकट पाने वाले सर्वजीत सिंह ने बीच रोड पर अपनी गाड़ियां लगाकर प्रत्याशियों को नामांकन करने से रोका. प्रत्याशी श्याम सिंह की मानें तो उनकी गाड़ी पर हमला भी किया गया. जैसे ही पूरे मामले की सूचना पुलिस को मिली तत्काल प्रभाव से पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सर्वजीत सिंह और उनके समर्थकों को लाठी फटकार कर ब्लॉक के बाहर से खदेड़ा. निर्दलीय पर्चा दाखिल करने वाले निशान सिंह की मानें तो भाजपा प्रत्याशी द्वारा उनकी गाड़ी पर हमला करते हुए नामांकन करने से रोका गया और उनकी गाड़ी को भी तोड़ दिया गया.

14:14 July 08

नामांकन के दौरान सपा-भाजपा हुई आमने-सामने

नामांकन के दौरान सपा-भाजपा हुई आमने-सामने

इस दौरान समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी समर्थक आमने-सामने आ गए. पुलिस के समझाने के बावजूद भी दोनों पार्टियों के समर्थक बवाल पर उतारू हो गए. पुलिस की काफी सूझबूझ के बाद समाजवादी पार्टी के ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी बीतेंद्र को ब्लॉक के अंदर कर उनका नामांकन कार्य शुरू कराया गया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के साथ भारी संख्या में समाजवादी पार्टी के समर्थक भी अंदर घुस गए, जिसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. वहीं भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों ने ब्लॉक के अंदर ईंट और पत्थर फेंके.

14:02 July 08

इनकी कौन सी हैसियत है, यह कब के गुंडे हो गए: सुनील साजन

सुनील साजन ने की अभद्र टिप्पणी.

उन्नाव: जिले में असोहा ब्लॉक के नामांकन के दौरान भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के समर्थक आमने-सामने आ गए. इस दौरान समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी बीतेंद्र के समर्थन में नामांकन में शामिल होने आए समाजवादी पार्टी से एमएलसी सुनील साजन ने पुलिस के सामने ही भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि यह कब के गुंडे हो गए. इनकी क्या हैसियत है? इस दौरान दोनों पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच काफी गहमागहमी रही.

13:11 July 08

प्रदेश के 826 विकास खंडों में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए नामांकन पत्र आज दाखिल होंगे. नामांकन पत्रों की जांच 9 जुलाई को होगी और मतदान 10 जुलाई को संपन्न कराया जाएगा. इसके बाद 12 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के पद पर निर्वाचित प्रत्याशी का शपथ ग्रहण कराया जाएगा.

कानपुर में नहीं पहुंचे ARO

लखनऊ:प्रदेश के 826 विकास खंडों में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए नामांकन पत्र आज दाखिल किए जाएंगे. नामांकन पत्रों की जांच 9 जुलाई को होनी है और मतदान 10 जुलाई को होगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान और मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.प्रत्याशी सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. शुक्रवार को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं. शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. 10 जुलाई को ब्लॉक प्रमुखों का चुनाव और मतगणना कराई जाएगी. इसके बाद 12 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के पद पर निर्वाचित प्रत्याशी का शपथ ग्रहण कराया जाएगा.

कानपुर में नहीं पहुंचे ARO
कानपुर महानगर में भी 10 ब्लॉकों में नामांकन सुबह 11:00 बजे से शुरू होने थे. कुछ ब्लॉकों में तो नामांकन शुरू हो गए हैं, लेकिन कुछ के हाल बेहाल हैं. कानपुर के सरसौल ब्लॉक में नामांकन स्थल पर प्रत्याशी मौजूद हैं, लेकिन अभी तक नामांकन पत्र लेने वाले अधिकारी ब्लॉक में आए नहीं हैं. ये प्रशासन की लापरवाही दर्शाता है.प्रत्याशी भी प्रशासन की लापरवाही के चलते गुस्से में उनका कहना है कि अगर प्रत्याशी नामांकन करने में 5 मिनट भी लेट हो जाता है तो नामांकन पत्र जमा नहीं किए जाते हैं ऐसे में जब हम लोग 2 घंटे से बैठे हैं उसके बाद अधिकारी मौजूद नहीं है ऐसे में अधिकारियों पर क्या कार्यवाही होगी. बता दें कि कानपुर में 10 ब्लॉक हैं, सभी ब्लॉकों में सपा और भाजपा में टक्कर देखने को मिल रही है. कानपुर के सरसौल ब्लॉक में भी सपा और भाजपा में टक्कर है. 
 

Last Updated : Jul 9, 2021, 1:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details