उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह दिखाएंगे राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हुनर

By

Published : Jan 16, 2023, 7:58 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 10:59 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाएंगे. खुद इस बात की जानकारी नीरज सिंह ने ट्विटर के माध्यम से दी है.

नीरज सिंह
नीरज सिंह

लखनऊ:रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र भारतीय जनता पार्टी के नेता नीरज सिंह ऑल इंडिया मास्टर्स बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे. उन्होंने ट्विटर पर यह जानकारी दी. नीरज सिंह भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों में खासे सक्रिय रहते हैं. इसके अलावा अपने शौक बैडमिंटन में भी रंग जमाते रहे हैं. पहली बार उनका चयन किसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हुआ है. जिसमें वे उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं. नीरज सिंह ने अपने इस टाइम के बाद अपनेपरिस टो प्रशंसकों से इस संबंध मेंशुभेक्षा की कामना की है.

नीरज सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'आप सभी को बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता और उत्साहित हूं की मैं कल (ALL INDIA MASTERS RANKING BADMINTON TOURNAMENT 2023 UDAIPUR) डबल कैटेगरी में कल अपने प्रदेश #UttarPradesh का प्रतिनिधित्व करने जा रहा हूं, ये मेरा प्रथम नेशनल स्तर का गेम है. उन्होंने आगे लिखा है कि वे उम्मीद करते हैं कि सभी की सुरक्षा उनके साथ होगी. आमतौर से भारतीय जनता पार्टी में अनेक खिलाड़ी अपने रिटायरमेंट के बाद राजनीति करने आए हैं. जिनमें मशहूर बल्लेबाज गौतम गंभीर के अलावा हरियाणा की पहलवान बबीता फोगाट भी शामिल हैं. इसके अलावा बड़ी संख्या में खिलाड़ी भारतीय जनता पार्टी से जुड़ रहे हैं.

मगर रक्षा मंत्री नीरज सिंह की खास बात यह है कि वह राजनीति करते करते ही बैडमिंटन के कोर्ट में उतर पड़े हैं. वेश प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करना चाह रहे हैं. उन्होंने बताया कि पहली बार किसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेना उनके लिए सौभाग्य शाली है. जिसमें उत्तर प्रदेश की ओर से प्रतिनिधित्व करना और भी बड़ी बात है. इसलिए वह पदक जीतकर प्रदेश के लोगों को एक तोहफा जरूर देना चाहेंगे. गौरतलब है कि नीरज सिंह के बड़े भाई पंकज सिंह नोएडा से विधायक हैं. वे लगातार दूसरी बार नोएडा से विधायक बने हैं और सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के मामले में उनका नाम टॉप फाइव में आता है.

यह भी पढ़ें-हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, निजी स्कूलों को लौटाना होगा कोरोना काल में ली गई फीस का 15%

Last Updated : Jan 16, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details