उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप: तीसरे दिन हुए हीट इवेंट्स में चयनित हुए स्विमर्स की लिस्ट

सीनियर नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप के तीसरे दिन आज सुबह महिला और पुरुष वर्ग के आठ हीट इवेंट्स हुए, जिनमें से शाम को होने वाले फाइनल के लिए तैराकों को चयनित किया गया.

By

Published : Sep 2, 2019, 11:10 PM IST

नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही सीनियर नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप के तीसरे दिन आज सुबह महिला और पुरुष वर्ग के आठ हीट इवेंट्स हुए, जिनमें से शाम को होने वाले फाइनल के लिए तैराकों को चयनित किया गया.

नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप

पुरुष वर्ग की 400 मीटर मेडले रेस में कर्नाटक के अनीश, उत्तर प्रदेश के योगेश्वर, एसएससीबी से जयंत, आरएसपीबी से टी. एमिल रोबिन, कर्नाटक से शिवा एस, दिल्ली के विशाल गरेवाल, मध्य प्रदेश से नानक मूलचंदानी और हरियाणा के हर्षित हुड्डा चयनित हुए. वहीं रिजर्व कैटेगरी में असम से भार्गव और महाराष्ट्र के साहिल हैं.

महिला वर्ग की 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल रेस में आरएसपीबी की हर्षिता, महाराष्ट्र की ज्योति पाटिल, मध्य प्रदेश से एनी जैन, कर्नाटका की सलोनी दलाल, गुजरात की कल्याणी सक्सेना, महाराष्ट्र की अपेक्षा, कर्नाटका से शानवी और पंजाब की चाहत अरोड़ा चयनित हुए. वहीं रिजर्व कैटेगरी में तमिलनाडु की श्रेया और मध्य प्रदेश की कुशप्रीत हैं. इसी तरह पुरुष वर्ग 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्टाइल रेस में एसएससीबी के आकाश, राजस्थान के तानिष, कर्नाटका के लिखित एस पी, आर एस पी बी के एम.लोहित, तमिलनाडु के धनुष, गुजरात के ओम सक्सेना और दिल्ली के आदित्य दुबे हैं.

महिला वर्ग की 50 मीटर बटरफ्लाई स्टाइल रेस में तमिलनाडु की जयवीणा, आरएसपीबी की अवंतिका, महाराष्ट्र की ज्योत्सना, हरियाणा की दिव्या, कर्नाटक की नीना, महाराष्ट्र की केनिशा गुप्ता, कर्नाटक की सुवाना और गोवा की तलाशा प्रभु चयनित हुए हैं. वहीं रिजर्व कैटेगरी में असम की उत्तरा गोगोई हैं. इसी तरह पुरुष वर्ग की 50 मीटर बटरफ्लाई रेस में कर्नाटक के तनीश, गुजरात के अंशुल, महाराष्ट्र के मिहिर, महाराष्ट्र में वीरधवल, आरएसपीबी के सुप्रिय, पुलिस लाइन से अमन, कर्नाटका के रक्षित और आरएसपीबी के विराज प्रभु फाइनल में पहुंचे. रिजर्व कैटेगरी में दिल्ली के प्रियांक राणा और एसएससीबी के विनय हैं.

महिला वर्ग की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में आरएसपीबी की अदिति, तमिलनाडु की जय वीणा, बिहार की माही, महाराष्ट्र की केनिशा गुप्ता, महाराष्ट्र की ऋतुजा खाड़े, आरएसपीबी की अवंतिका, असम से शिवांगी और गोवा से तलाशा प्रभु फाइनल में पहुंचे. रिजर्व कैटेगरी में बंगाल की जान्हवी और गुजरात से माना पटेल हैं.

टीम इवेंट में पुरुष वर्ग की 400×100 मी मेडले रेस में महाराष्ट्र, बंगाल, आरएसपीबी, कर्नाटका, दिल्ली, एसएससीबी, केरला और पुलिस लाइन की टीम फाइनल में पहुंची. इसी तरह महिला वर्ग की 400×100 मी मेडले में पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु ,कर्नाटक, महाराष्ट्र, बंगाल, केरला और दिल्ली की टीम फाइनल के लिए चयनित हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details