उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की हुई शुरुआत

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह और जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लखनऊ तथा आगरा टोल पर हुआ. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को लेकर यूपीडा द्वारा नेत्र परीक्षण शिविर लगवाया गया है. जिसमें वाहन चालक आंखों की जांच करा सकेंगे.

By

Published : Jan 19, 2021, 12:40 AM IST

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की हुई शुरुआत.
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की हुई शुरुआत.

लखनऊ: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह और जन जागरूकता अभियान का सोमवार को शुभारंभ हुआ. इस अभियान का शुभारंभ आईएएस अमित काले एसडीएम फतेहाबाद ने किया. इस अभियान के तहत 18 जनवरी से 17 फरवरी के अंतर्गत यूपीडा द्वारा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लखनऊ तथा आगरा टोल पर 1 माह के लिए नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया है. जिसमें वाहन चालकों की आंखों का निःशुल्क परीक्षण किया जा रहा है.

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की हुई शुरुआत.

वाहन चालकों की नेत्र जांच निशुल्क
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के क्रम में एक्सप्रेस-वे पर गुजरने वाले सभी वाहन चालकों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण सोमवार से प्रारंभ कर दिया गया है, जिसका फायदा विशेष रूप से बस एवं ट्रक चालकों को मिलेगा. इस अभियान का आयोजन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे अथाॅरिटी और एक्सप्रेस-वे पर टोल कलेक्शन एजेन्सी मेसर्स सहकार ग्लोबल के सहयोग से किया जा रहा है.

आंखों की जांच से रुक सकेंगी दुर्घटना
इस अभियान को लेकर यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी का कहना है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाले सभी वाहन चालक अपनी आंखों का परीक्षण नि शुल्क करा सकते हैं. 1 महीने तक चलने वाले इस परीक्षण कैंप का हर कोई लाभ उठा सकता है. इससे यातायात दुर्घटनाओं को रोकने में भी सफलता मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि अक्सर आंखों की समस्या के चलते दुर्घटनाएं हो जाती हैं, जिन्हें रोकने में यह अभियान कारगर भूमिका निभा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details