उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Lucknow Metro : 11 हजार से ज्यादा यात्रियों ने किया मेट्रो में सफर

आंशिक लॉकडाउन के दौरान बंद रही मेट्रो सेवा का दोबारा संचालन 9 जून से शुरू हुआ. चार दिन बाद ही मेट्रो ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 11 हजार को पार कर गयी.

लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो

By

Published : Jun 15, 2021, 3:38 AM IST

लखनऊ : कोरोना काल के दौरान आंशिक लॉकडाउन में भी पूरी तरह बंद रही लखनऊ मेट्रो का संचालन छह दिन पहले नौ जून को फिर से शुरू हुआ. चार दिन बाद मेट्रो में यात्रियों की संख्या दोगुनी हो गई है. चौथे दिन मेट्रो की राइडरशिप 11000 यात्रियों से अधिक पहुंच गयी. लखनऊ मेट्रो ने सोमवार को 11 हजार की दैनिक राइडरशिप को पार कर लिया.

पिछले साल देश में सबसे तेज राइडरशिप रिकवरी वाली मेट्रो

बता दें कि पिछले साल भी परिचालन दोबारा शुरू होने के बाद लखनऊ मेट्रो ने भारत की अन्य मेट्रो सेवाओं के मुकाबले सबसे तेज राइडरशिप रिकवरी दर्ज की थी. सैनिटाइजेशन, काॅन्टैक्टलेस ट्रैवल और सुरक्षित शारीरिक दूरी के सभी मापदंडों का पालन करते हुए लखनऊ मेट्रो इस बार भी शहरवासियों के भरोसे पर खरा उतरने में सफल हो रही है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने यात्रियों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए वह लखनऊवासियों को हृदय से धन्यवाद देते हैं. उन्होंने अपना भरोसा हम पर बनाए रखा.

12 घंटे हो रहा मेट्रो का संचालन


बता दें कि मेट्रो की सेवा सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक उपलब्ध है. आखिरी ट्रेन शाम सात बजे दोनों टर्मिनल स्टेशन से रवाना होती है.

इसे भी पढ़ें- मेदांता अस्पताल में फिर भर्ती हुए जफरयाब जिलानी, होगा ऑपरेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details