उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

MLC चुनावः वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से भटक रहे मतदाता

विधान परिषद चुनाव की वोटर लिस्ट में वोटरों के नाम न होने से उन्हें एक मतदान केंद्र से दूसरे केंद्र भटकना पड़ रहा है. लखनऊ के चौक इलाके में सोंधी टोला मतदान केंद्र पर MLC मतदाता की पर्ची हो बाद भी वोटर लिस्ट में नाम न होने से युवाओं ने नाराजगी जताई.

By

Published : Dec 1, 2020, 1:08 PM IST

लखनऊ में MLC चुनाव.
लखनऊ में MLC चुनाव.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में हो रहे स्नातक चुनाव की वोटिंग की शुरुआत सुबह 8 बजे से हो चुकी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जगह-जगह मतदाता केंद्र बनाए गए हैं. लखनऊ के चौक इलाके के मतदाता सोंधी केंद्र पर वोट देने के लिए पहुंचे तो पता चला कि उनका नाम वोटर लिस्ट में ही नहीं है. मतदाता पर्चियां लेकर केंद्र पर मतदान करने पहुंचे युवाओं ने लिस्ट में नाम न होने पर रोष जताया.

MLC चुनावः वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से भटक रहे मतदाता.

दो केंद्रों पर नहीं मिला नाम
निराला नगर की रहने वाली काजल मिश्रा ने बताया कि अभी तक उनका मतदाता के उनके घर के करीब पड़ता था, लेकिन इस बार उनकी मतदान पर्ची में सोंधी टोला का एड्रेस दिया गया है. यहां पर वोट देने के लिए आए थे लेकिन मतदाता लिस्ट में उनका नाम नहीं है. 1 घंटे से ज्यादा समय बर्बाद हो चुका है. उनको कालीचरण डिग्री कॉलेज मतदाता केंद्र भेजा गया है लेकिन यहां पर भी उनका नाम नहीं है.

मतदान केंद्रों का लगाना पड़ रहा चक्कर
डालीगंज की रहने वाली आरती गुप्ता ने बताया कि पर्ची में सोंधी टोला पर मतदाता केन्द्र बताया गया है. 1 घंटे से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन मतदाता लिस्ट में उनका नाम नहीं है. वहां से उनको कालीचरण डिग्री कॉलेज मतदाता केंद्र पर भेजा गया है, यहां पर भी काफी समय बर्बाद हो चुका है लेकिन अभी तक नाम नहीं दिखाई दे रहा.

प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
मतदाताओं का कहना है कि सेंटर पर बुलाने के बाद भी वह अपने वोट का उचित इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. वोटिंग बूथ पर बैठे लोगों पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मतदाता लिस्ट में अपना नाम उन्हें खुद ही ढूंढना पड़ रहा. ऐसे में वह आपने वोट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details