उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: नागरिकता के मुद्दे पर राहुल गांधी को नोटिस, कांग्रेस ने उठाए सवाल

By

Published : Apr 30, 2019, 6:10 PM IST

लोकसभा चुनावों के चार चरणों का मतदान हो चुका है. आगामी चरणों के मतदान में अपनी बढ़त बनाने के लिए राजनीतिक दल काफी आक्रामक रुख अपना रहे हैं. इसके लिए तमाम मुद्दों का सहारा लिया जा रहा है. हाल ही में राहुल गांधी को गृह मंत्रालय से उनकी नागरिकता को लेकर नोटिस मिला है. इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों आमने-सामने आ गई हैं. एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरु हो गया है.

राहुल की नागरिकता पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

लखनऊ:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से राहुल को इस मुद्दे पर जवाब देने के लिए नोटिस भी भेजा गया है. इससे कांग्रेस खेमे में खासी नाराजगी है. पार्टी ने इसे बीजेपी और केंद्र सरकार की साजिश करार दिया है. कांग्रेस इस मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार को घेर रही है. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि जिस परिवार के लोगों ने इस देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया उनकी नागरिकता पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

राहुल की नागरिकता पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

क्या बोले कांग्रेस प्रवक्ता

  • गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर अब तक देश की सेवा की है.
  • परिवार के दो सदस्यों ने देशसेवा के लिए अपनी जान भी कुर्बान कर दी.
  • राजीव गांधी भी देश के लिए शहीद हो गए.
  • आज उनके बेटे राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल खड़ा किया जा रहा है.
  • यह बीजेपी सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है.
  • अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार भाजपा

भाजपा दोबारा सत्ता में आने के लिए जानबूझकर ऐसे मुद्दे उछाल रही है. उनके पास हार टालने के लिए ऐसी बेबुनियादी बातों के अलावा कोई और माध्यम नहीं बचा है. 23 मई को देश की जनता उन्हें इस बात का जवाब देगी. जब परिणाम आएंगे तो बीजेपी को समझ में आ जाएगा.
- ओंकार नाथ सिंह, प्रवक्ता यूपी कांग्रेस कमेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details