उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 16, 2019, 7:38 AM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली रैली की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, प्रदेश कमेटी की बैठक में बनी रणनीति

यूपी की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में दिल्ली में सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने वाली रैली की तैयारियों की रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में जिलों से आए हुए पदाधिकारी भी शामिल हुए.

अजय कुमार लल्लू

लखनऊ:उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नवगठित कमेटी की पहली महत्वपूर्ण बैठक शुक्रवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर बुलाई गई. बैठक का मकसद अगले पखवाड़े दिल्ली में सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने वाली रैली की तैयारियों की रणनीति बनाना रहा. बैठक में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत जिलों से आए हुए पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित की गई बैठक
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ कमेटी के जिन पदाधिकारियों का एलान हुआ था वह सभी शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एकजुट हुए. वहीं इससे पहले प्रदेश कमेटी की पिछले महीने रायबरेली में प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की जा चुकी है. उस कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल हुई थीं.

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के साथ शुक्रवार को बुलाई गई बैठक का एजेंडा इसी महीने में दिल्ली में प्रस्तावित कांग्रेस की महारैली की सफलता रहा.अलग-अलग क्षेत्र और जिलों से आने वाले पार्टी के पदाधिकारियों से बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि वह दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की महारैली के लिए पूरी ताकत से जुट जाएं. वहीं यूपी से से कम से कम 50 हजार कार्यकर्ताओं को दिल्ली पहुंचाने का लक्ष्य है.

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की विफलता, बढ़ती बेरोजगारी, किसानों की परेशानी को मुद्दा बनाकर दिल्ली में रैली की जानी है. वहीं रैली अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में की जाएगी. इसके लिए ही पार्टी के पदाधिकारियों को बुलाया गया है, जहां पदाधिकारियों को उनकी क्षमता के अनुसार लक्ष्य दिए गए हैं. इस रैली का आयोजन 15 नवंबर को दिल्ली में होना था, लेकिन अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पूरे कार्यक्रम को टाल दिया गया था. वहीं रैली का आयोजन नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा.

पढ़ें:विजिलेंस जांच के बावजूद सीएम के विभाग में तैनात हैं IAS, प्रमुख सचिव ने की हटाने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details