उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्नी और भाई ने दी मुखाग्नि, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : May 5, 2020, 7:09 PM IST

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के हमले में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया. शहीद को उनकी पत्नी ने मुखाग्नि दी.

martyr colonel ashutosh sharma cremated in jaipur
शहीद आशुतोष शर्मा का हुआ अंतिम संस्कार.

जयपुर. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद होने वाले कर्नल आशुतोष शर्मा मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. इस अंतिम विदाई के समय परिजनों समेत हर किसी की आंख नम हो गई.

शहीद को पत्नी ने दी मुखाग्नि.

शहीद को पत्नी और भाई ने दी मुखाग्नि
शहीद को उनकी पत्नी और भाई ने मुखाग्नि दी. पति को अंतिम विदाई देने के समय पत्नी पल्लवी फूट-फूटकर रोने लगी. उन्हें पति के जाने का दुख तो था, लेकिन देश के लिए प्राण न्यौछावर होने पर गर्व की अनुभूति भी थी. शहीद आशुतोष का अंतिम संस्कार जयपुर के खातीपुरा रोड स्थित पुरानी चुंगी मोक्षधाम पर किया गया. शहीद को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

तिरंगे को चूमती हुई पल्लवी.

पार्थिव देह को पल्लू से हवा करती रही शहीद की पत्नी
अंत्येष्टि के दौरान शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी पूरे गर्व के साथ खड़ी रहीं. शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के अंत्येष्टि से पहले उनको ढकने के लिए इस्तेमाल किया गया तिरंगा वीरांगना पल्लवी शर्मा को दिया गया, जिसके बाद वे उसे अपनी बाहों में लेकर खड़ी रहीं. इस दौरान जब अंत्येष्टि के लिए शहीद की पार्थिव देह को रखा गया तो पत्नी हर समय उन पर अपने पल्लू से हवा करती रही. यह देखकर हर कोई भावुक दिखाई दिया.

गर्व के साथ तिरंगे को बांहों में भरे खड़ी रही शहीद की पत्नी.

पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे
अपने शहर के लाडले के शहीद होने पर लोगों में काफी रोष भी दिखाई दिया. अंतिम संस्कार के दौरान लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. आशुतोष हंदवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. उनके साथ चार और जवान भी इस दौरान शहीद हुए थे.

शहीद को मुखाग्नि देते उनकी पत्नी और भाई.

अंतिम विदाई में पहुंचे मुख्यमंत्री और सांसद
शहीद की अंतिम विदाई के समय प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत समेत सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी पहुंचे. इन सभी ने शहीद के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. अंतिम दर्शन के लिए शहीद के पार्थिव देह को आर्मी कैंपस में रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details