उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करनाल से मनोहर लाल खट्टर ने किया नामांकन, सीएम योगी भी पहुंचे

By

Published : Oct 1, 2019, 2:41 PM IST

मनोहर लाल खट्टर ने आज करनाल विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. मनोहर लाल के नामांकन से पहले करनाल के हुडा ग्राउंड में एक जनसभा का आयोजन किया गया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

करनाल से मनोहर लाल खट्टर ने नामांकन किया

करनाल: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लड़ेगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक बार फिर करनाल विधासभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा और केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया मौजूद रहे.

करनाल से मनोहर लाल खट्टर ने नामांकन किया, देखें वीडियो.

वहीं नामांकन दाखिल करने से पहले एक जनसभा का आयोजन भी किया गया. इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

नामांकन से पहले हुई जनसभा
नामांकन से पहले सीएम खट्टर ने रेलवे रोड अग्रवाल धर्मशाला में हवन यज्ञ किया. फिर सेक्टर-12 हुडा ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित किया. इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे और उन्होंने भी जनता को संबोधित किया. बता दें कि आज ही करनाल सहित चारों विधानसभाओं में सभी प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन करेंगे.

ये भी पढ़ें- असंध विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सरदार बख्शीश सिंह विर्क से खास बातचीत

बीजेपी की पहली सूची में 78 नामों का एलान

गौरतलब है कि बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में बीजेपी ने 78 नामों का एलान किया है.

दो मंत्रियों के कटे टिकट
बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 38 सिटिंग विधायकों को टिकट दी है. वहीं 7 सिटिंग विधायकों के टिकट काट दिए हैं. जिनमें दो मंत्री भी शामिल हैं. फरीदाबाद विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल और बादशाहपुर विधानसभा सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री राव नरवीर सिंह का टिकट काट दिया है. विपुल गोयल की जगह पर नरेंद्र गुप्ता को टिकट मिला है, वहीं राव नरबीर की जगह बादशाहपुर से प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव को टिकट दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details