उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ महामंत्री ने लगाया सपा नेताओं पर धमकी देने का आरोप

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह ने सपा के नेताओं पर आरोप लगाया है कि जिन छात्रों ने अखिलेश यादव के छात्रसंघ कार्यक्रम में शामिल होने का विरोध किया था, अब उन निर्दोष छात्रों को सपा के नेता धमकी दे रहे हैं.

By

Published : Feb 13, 2019, 10:06 PM IST

छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह.

लखनऊ : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह ने सपा के नेताओं पर आरोप लगाया है. छात्रसंघ महामंत्री ने कहा कि छात्रों द्वारा विरोध के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को छात्रसंघ के कार्यक्रम में शामिल होने से मना किया. इसके बावजूद वह जिद पर अड़े रहे. वहीं अखिलेश यादव जा नहीं सके तो अब निर्दोष छात्रों को सपा के नेता धमकी दे रहे हैं.

छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह.


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रयागराज जाने से रोके जाने के बाद मचे बवाल में आज एक नया मोड़ आया है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह ने आरोप लगाया है कि सपा के नेता उन छात्रों को धमका रहे हैं जिन्होंने अखिलेश यादव के छात्रसंघ कार्यक्रम में शामिल होने का विरोध किया था.


शिवम ने बताया छात्रसंघ की नियमावली कहती है कि किसी भी कार्यक्रम को छात्रसंघ के अध्यक्ष और महामंत्री मिलकर कराएंगे. इसीलिए मैंने सोचा था कि छात्रसंघ के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में अलग-अलग विचारधारा के लोगों को बुलाया जाएगा. लेकिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने अध्यक्ष के साथ मिलीभगत करके पार्टी फंड से 40 लाख रुपये दिए और खुद को मुख्य अतिथि बनवाया. ताकि वह वहां पर राजनीतिक रोटी सेक सकें.


शिवम ने कहा कि विश्वविद्यालय के एक छात्र का निधन हुआ था, जिसकी 12 फरवरी को तेरहवीं थी. उस छात्र ने आत्महत्या की थी. इस वजह से वह मुद्दा विश्वविद्यालय में काफी गर्म था. उसने सुसाइड नोट में विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया था. उसकी लड़ाई हम लोग लड़ रहे थे. ऐसे माहौल में वह छात्रसंघ का वार्षिकोत्सव कराना चाहते थे. शिवम ने आरोप लगाया कि जब मैं आमरण अनशन पर बैठा था, तब से सपा के नेताओं द्वारा मेरे परिवार को और मुझे बराबर धमकी दी जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details