उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने जारी की पीएचडी प्रवेश परीक्षा की नई तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस वर्ष में पीएचडी प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है. विज्ञान विधि शिक्षा और ललित कला के 4 संकायों की रह गई प्रवेश परीक्षा अब 29 अगस्त को आयोजित होगी.

By

Published : Aug 17, 2020, 12:20 PM IST

लखनऊ विवि.
लखनऊ विवि.

लखनऊ: राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस वर्ष में पीएचडी प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है. विज्ञान विधि शिक्षा और ललित कला के 4 संकायों की रह गई प्रवेश परीक्षा अब 29 अगस्त को आयोजित होगी. प्रवेश परीक्षाएं केवल लखनऊ के केंद्रों पर ही आयोजित की जाएंगी. आवेदकों को 19 अगस्त 2020 से ही अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने होंगे.

प्रवेश पत्र पर समय और परीक्षा केंद्र जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को कोविड-19 के दौरान सुरक्षा संबंधी सभी प्रोटोकॉल का आवश्यक रूप से पालन करना होगा. मार्च 2020 में होने वाली प्रवेश परीक्षा लॉकडाउन के कारण नहीं हो सकी थी. वाणिज्य और कला संकाय के लिए प्रवेश परीक्षा पिछले 16 और 17 मार्च को आयोजित की गई थी. मगर उसमें विज्ञान संकाय की परीक्षा 18 मार्च को निर्धारित प्रवेश परीक्षा 19 मार्च को निर्धारित विधि शिक्षा और ललित कला संकाय की परीक्षा भी आयोजित नहीं हो सकी थी.

यूजी और यूजी मैनेजमेंट और बीएलऐड पोस्ट मैनेजमेंट फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 अगस्त है. यूजी और यूजी मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए प्रवेश कक्षा 12 की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर लिए जाएंगे. यूजी और यूजी मैनेजमेंट कार्यक्रमों में अंतिम तिथि और दस्तावेज अपलोड करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त की गई है. पीजी, बीपीएड, एमपीएड और एमएड कार्यक्रमों में फॉर्म जमा करने की तिथि 24 अगस्त है. इसके अलावा डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों में जमा करने की तिथि 31 अगस्त रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details