उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 7:28 AM IST

ETV Bharat / state

अजीत सिंह हत्याकांडः सुलतानपुर के निजी अस्पताल में  लखनऊ पुलिस का छापा

पुलिस का दावा है कि पूर्वांचल के एक बाहुबली ने शूटर के इलाज के लिए सुलतानपुर के एक सर्जन को फोन किया था. लेकिन डॉक्टर कौन है, इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस अस्पताल से अहम सबूत जुटाकर वापस लौटी है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एक शूटर को पकड़ लिया जाएगा.

अजीत सिंह उर्फ लंगड़ा की गोली मारकर हत्या
अजीत सिंह उर्फ लंगड़ा की गोली मारकर हत्या

लखनऊ:राजधानी के विभूति खंड इलाके में बीते बुधवार रात हुई अजीत सिंह की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली है. पूर्वांचल के बहुबली और उनके गुर्गों की सक्रियता को ट्रेस कर पुलिस इस हत्याकांड की कड़ी जोड़ने में लगी है. पुलिस को शक है कि आजमगढ़ के एक बाहुबली के इशारे पर इस वारदात को अंजाम दिया गया है. घटना के दौरान घायल बाद एक शूटर की सुलतानपुर में इलाज की खबर पर लखनऊ पुलिस ने अस्पताल में पहुंचकर छापेमारी की.

मृतक अजीत सिंह के अपराधिक इतिहास और उनसे दुश्मनों के बारे में जांच कर पुलिस बेहद सावधानी से आगे बढ़ रही है. पूरे मामले की जांच खुद लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर कर रहे हैं. लखनऊ पुलिस ने सुलतानपुर पहुंचकर कोतवाली नगर के एक निजी हॉस्पिटल में छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक अजीत सिंह उर्फ लंगड़ा की हत्या करने वाला एक आरोपी वारदात के समय घायल हुआ था और मौके से भागकर वो सुलतानपुर के निजी अस्पताल में पहुंचा था. जहां उसका इलाज किया गया था.

बाहुबली ने सर्जन को किया फोन

पुलिस का दावा है कि पूर्वांचल के एक बाहुबली ने शूटर के इलाज के लिए सर्जन को फोन किया था. लेकिन डॉक्टर कौन है, इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि अस्पताल से पुलिस अहम सबूत जुटाकर वापस लौटी है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एक शूटर को पकड़ लिया जाएगा.

गोमती नगर विस्तार में दो फ्लैट थे शूटरों का ठिकाना

आजमगढ़ जेल में बंद शातिर अपराधी कुंटू सिंह के बाहुबली आका भी लखनऊ पुलिस के रडार पर हैं. गोमतीनगर विस्तार के शारदा अपार्टमेंट के दो फ्लैट शूटरों का ठिकाना बने थे. शारदा अपार्टमेंट के दोनों फ्लैट कुंटू सिंह के आका माफिया के बताए गए हैं. लखनऊ पुलिस हत्याकांड में शामिल गिरधारी विश्वकर्मा उर्फ डॉक्टर के करीब पहुंची हैं. वर्चस्व बढ़ाने के लिए लखनऊ में आसानी से हत्या कराने वाले माफिया की उल्टी गिनती शुरु हो गई है. ऐसा जांच कर रही टीम का कहना था.

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर नहीं हुई कार्रवाई

पांच दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक लापरवाही बरतने वाले दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई नहीं हुई है. कठौता चौराहे के जिस जगह पर अंधाधुंध गोलियां चलीं वहां से पुलिस चौकी चंद कदमो की दूरी पर है. बावजूद इसके शूटर करीब 30-60 राउंड गोलियां बरसा कर बड़ी आसानी से वहां से भाग निकले. जानकारी मुताबिक जिस समय ये घटना हुईं उस समय कठौता चौकी पर कोई मौजूद नहीं था. सूत्र इसमें बड़ी साजिश की आशंका व्यक्त कर रहे है.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर अपडेट पर रखें है नजर

आजमगढ़ जेल में बंद शातिर अपराधी कुंटू सिंह के बाहुबली आका भी लखनऊ पुलिस के रडार पर हैं. ऐसा पुलिस के सूत्रों का कहना है. पुलिस के पूछताछ में ज्ञात हुआ की गोमतीनगर विस्तार के शारदा अपार्टमेंट के दो फ्लैट शूटरो का ठिकाना बने हुए थे. एक फ्लैट में प्रदीप कबूतरा का परिवार रह रहा है. जिसकी जानकारी ली जा रही है. तो वहीं दूसरे फ्लैट में शूटरों को पनाह मिली थी. दूसरी ओर रोहतास के फ्लैट में हत्यारो को लाने वाले अंकुर और बंधन रुके थे. शारदा अपार्टमेंट के दोनों फ्लैट कुंटू सिंह के आका माफिया के बताए गए हैं.

हत्या करने के बाद फोन पर मामा को दी जानकारी
पुलिस सूत्रों की मानें तो शूटर किसी मामा से फोन पर बात कर अजीत को गोलियों से छलनी करने की बात कही थी. सूत्र बताते है कि मामा नाम से मशहूर आजमगढ़ सिधारी थाने में संगीन मुकदमा दर्ज एक दबंग भी हो सकता है. सूत्रों पर विश्वास करें तो उसका राजधानी में कई जमीने, दुकानें और मार्किट भी है. इस मामा नामक व्यकित का महाराष्ट्र, मुम्बई कनेक्शन भी जबरदस्त है. उधर एक लाख के इनामी शूटर गिरधारी विश्वकर्मा की फोटो पुलिस के हाथ लगी है. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर खुद अजीत सिंह हत्याकांड के हर अपडेट पर नजर रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details