उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: लखनऊ मेयर ने सफाई कर्मचारियों को बांटे विशेष सैनिटाइजर

लखनऊ में प्रमुख शोध संस्थान सीआईएसआर-एनआईपीआर और भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने खुद से बनाया सैनिटाइजर लखनऊ के मेयर संयुक्ता भाटिया को सौंपा है.

By

Published : Apr 7, 2020, 5:37 PM IST

lucknow mayor
शोध संस्थानों ने मेयर को सौंपा सैनिटाइजर

लखनऊ: मेयर संयुक्ता भाटिया को शोध संस्थान सीआईएसआर-एनआईपीआर और भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने सैनिटाइजर सौंपा. मेयर को सीआईएसआर-एनआईपीआर ने 10 लीटर और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने 25 लीटर सैनिटाइजर उपलब्ध कराया है.

मेयर ने बताया है कि यह सैनिटाइजर विशेष तरीके से बनाया गया है और यह ज्यादा असरदार है. सीडीआरआई ने नगर निगम को 150 लीटर सैनिटाइजर उपलब्ध कराया था. महापौर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को यह सैनिटाइजर वितरित कर दिया गया है.

कोरोना महामारी से लड़ने में नगर निगम के सफाई कर्मचारी एक अहम भूमिका निभा रहे हैं. संक्रमित क्षेत्रों से लेकर अन्य जगह पर सफाई- कूड़ा उठान, सेनेटाइजेशन आदि कार्य सफाई कर्मचारी ही कर रहे हैं. इसलिए मिले सैनिटाइजर को महापौर ने सफाई कर्मचारियों को समर्पित किया है. महापौर ने कहा कि हमारे कर्मचारी संक्रमण से बचे रहेंगे तो लखनऊ की सफाई की सेहत बरकरार रहेगी.

महापौर ने सीआईएसआर-एनआईपीआर के डायरेक्टर डॉ एसजेएस फ़्लोरा और भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति संजय सिंह को सामाजिक कार्य के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने आगे भी सैनिटाइजर देते रहने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details