उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

50 दिन बाद राजधानी के बाजार होंगे गुलजार, व्यापारी खुश

By

Published : Jun 8, 2021, 8:05 PM IST

राजधानी लखनऊ के बाजार 50 दिन बाद खुलेंगे, जिससे व्यापारी खुश हैं. व्यापारियों ने दुकानों की साफ-सफाई करने के साथ कर्मचारियों को भी बुधवार से काम पर बुला लिया है.

50 दिन बाद राजधानी के बाजार होंगे गुलजार
50 दिन बाद राजधानी के बाजार होंगे गुलजार

लखनऊः मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंगलवार को पूरे प्रदेश को अनलॉक कर दिया गया है. लखनऊ, गोरखपुर और मेरठ को मंगलवार को अनलॉक कर दिया गया. अब केवल रात्रिकालीन कर्फ्यू हुई जारी रहेगा. लॉकडाउन हटने से लखनऊ के व्यापारियों के चेहरे खिल उठे. वह अब दुकानों को खोलने के लिए साफ-सफाई से लेकर अपने कर्मचारियों को भी दुकान पर आने के लिए कहा है. नाका मार्केट, चौक सहित कई प्रमुख भीड़भाड़ वाले बाजारों को जिला प्रशासन ने सैनिटाइज कराया गया. वहीं, भूतनाथ बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए व्यापारियों ने बैठक की. व्यापारी संगठनों ने भी दुकानदारों को हिदायत दी है कि ''कमाए पर जान की कीमत पर नहीं''.

राजधानी हुई अनलॉक
राजधानी लखनऊ के लोग पिछले 50 दिनों से कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान वे घरों में कैद थे और बाजारें भी बंद थी. जरूरत की मेडिकल, किराने और डेयरी की दुकानें खुली थीं. लेकिन अब राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी कम हो गया है और कुल सक्रिय केसों की संख्या 600 से नीचे भी पहुंच गई. जिसके चलते अब लखनऊ को भी अनलॉक कर दिया गया है. पिछले 1 सप्ताह से व्यापारी अपने व्यापार के घाटे के चलते परेशान थे. उन्होंने मुख्यमंत्री से भी मिलकर बाजार खोलने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें-अलीगढ़ शराब कांड: अब तक 87 लोगों का हुआ पोस्टमार्टम, 13 ने गंवाई आंखों की रोशनी



बाजार खुलने से पहले शुरू हुई तैयारी
लखनऊ ने व्यापारी पिछले 50 दिनों से बाजारों को बंद होने के चलते उनका नुकसान बढ़ गया है. सबसे ज्यादा नुकसान ऑटोमोबाइल से लेकर सर्राफा कारोबारी को हुआ. वहीं, अब बुधवार से बाजार खोलने की मिली अनुमति के बाद व्यापारियों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी दिखाई दी. व्यापारी अपनी दुकानों की साफ-सफाई शुरू कर दी और कर्मचारियों को कल से आने के लिए भी बोल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details