उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वैक्सीनेशन : ड्राई रन टेस्ट का लखनऊ कमिश्नर ने लिया जायजा

लखनऊ में आज छह अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन टेस्ट किया गया. इसी के तहत लखनऊ कमिश्नर रंजन कुमार एसजीपीजीआई में ड्राई रन का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

By

Published : Jan 2, 2021, 1:40 PM IST

ड्राई रन टेस्ट का लखनऊ कमिश्नर ने लिया जायजा.
ड्राई रन टेस्ट का लखनऊ कमिश्नर ने लिया जायजा.

लखनऊ : कोरोना वायरस महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए डॉक्टर और वैज्ञानिक दिन-रात लगे हुए हैं. वहीं अब वैक्सीनेशन की तैयैरियां भी शुरु कर दी गई हैं. आज राजधानी लखनऊ के अलग-अलग अस्पतालों में ड्राई रन वैक्सीनेशन टेस्ट किया गया. वहीं पीजीआई में ड्राई रन टेस्ट के निरीक्षण में पहुंचे लखनऊ कमिश्नर रंजन कुमार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. कमिश्नर रंजन कुमार ने बताया कि एसजीपीजीआई में सभी समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं. वैक्सीनेशन को लेकर भी काम बेहतर ढंग से किया जा रहा है.

ड्राई रन टेस्ट का लखनऊ कमिश्नर ने लिया जायजा.

कमिश्नर रंजन कुमार ने बताया कि लखनऊ में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं. इसमें अहम भूमिका एसजीपीजीआई ने भी निभाई है. उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीनेशन की बात की जाए तो उसको लेकर पूरे लखनऊ में सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है, जिसको लेकर टेस्ट भी चल रहा है.

दरअसल लखनऊ में छह स्थानों, सीएचसी, मलिहाबाद, सहारा हॉस्पिटल, केजीएमयू, आरएमएल और पीजीआई में ड्राई रन वैक्सीनेशन टेस्ट किया गया. इसके बाद पूरे प्रदेश में पांच जनवरी से ड्राई रन अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details