उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ बीजेपी सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र, आलमनगर स्टेशन का नाम बदलने की रखी मांग

By

Published : Nov 9, 2020, 1:50 PM IST

लखनऊ बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. पत्र में लिखा है कि आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वर धाम रख दिया जाए.

बीजेपी सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र.
बीजेपी सांसद ने रेलमंत्री को लिखा पत्र.

लखनऊ: लखनऊ बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. पत्र में लिखा है कि आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वर धाम रख दिया जाए.

आपको बता दें कि लखनऊ के मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से कौशल किशोर बीजेपी से सांसद हैं. और उन्हीं के संसदीय क्षेत्र में आलमनगर रेलवे स्टेशन है. साथ ही उन्हीं के क्षेत्र में बुद्धेश्वर धाम मंदिर भी आता है. जिसकी तर्ज पर उन्होंने आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है. पत्र में सांसद कौशल किशोर ने लिखा है कि लखनऊ की सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों को समर्पित सक्रिय संस्था भारत रक्षा दल ट्रस्ट लखनऊ सहित समस्त क्षेत्रवासियों की ओर से उन्हें एक प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है. जिसमें सभी ने उनके संसदीय क्षेत्र में स्थित आलम नगर रेलवे स्टेशन का नाम बुद्धेश्वर धाम रखने का निवेदन किया है.

आलमनगर रेलवे स्टेशन पौराणिक और आस्था के क्षेत्र में आता है. जो कि प्राचीन मान्यता के अनुसार सीता माता के वनवास गमन पर उन्होंने इस स्थान पर भगवान शिव की पूजा की थी. वर्तमान में ये बुद्धेश्वर धाम के नाम से विख्यात है. यहां पर सावन के महीने में बुद्धेश्वर मंदिर में बड़ा ही प्रसिद्ध मेला लगता है. प्रत्येक बुधवार को भी बड़ी संख्या में आसपास और दूर-दूर के लोग यहां आते हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने इसे पर्यटन स्थल में शामिल कर रखा है. इसी के साथ कौशल किशोर ने भारतीय जनमानस की पौराणिक महत्ता को देखते हुए आलमनगर रेलवे स्टेशन का नाम बुद्धेश्वर धाम रखे जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details