उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 8, 2021, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी केंद्रों को वितरित की गई लर्निंग किट

राजधानी लखनऊ में सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडर्न बनाने की प्रक्रिया की शुरूआत की. इस दौरान डीएम अभिषेक प्रकाश ने गोसाईगंज ब्लॉक के मोहरा कला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया और 40 आंगनबाड़ी केंद्रों को लर्निंग किट वितरित किया.

गीत प्रस्तुत करती छात्राएं
गीत प्रस्तुत करती छात्राएं

लखनऊः गोसाईगंज ब्लॉक के मोहरा कला में सोमवार को डीएम अभिषेक प्रकाश ने राज्यपाल की प्रेरणा पर आंगनबाड़ी केंद्रों पर लर्निंग किट वितरित किया. सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडर्न बनाने पर काम कर रही है. बच्चों के लिए खेलने-कूदने के साथ पढ़ाई के संसाधन को मजबूद किया जा रहा है.

40 केंद्रों को लर्निंग किट
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा से गोसाईगंज ब्लॉक के ग्राम महुरा कलां के गंगाखेड़ा सरैया आंगनवाड़ी केंद्र में सोमवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 40 आंगनबाड़ी केंद्रों को लर्निंग किट वितरित किया.

बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
इस दौरान बच्चों ने महिला सशक्तिकरण से प्रेरित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया. वहीं एक एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों द्वारा स्वनिर्मित कलाकारी सजाई गई. स्टाल में महिला स्वावलंबन के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा पोषक वाटिका की ताजी हरी सब्जियां की प्रदर्शनी लगाई गई. इसके अलवा मेडिकल चेकअप कैंप भी लगाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details