उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू होंगे निर्माण कार्य: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निर्माण कार्य शुरू होगा और काम करने वाले मजदूरों को पौष्टिक भोजन देने साथ ही उनकी मेडिकल जांच भी की जाएगी.

By

Published : Apr 13, 2020, 5:23 PM IST

Updated : Apr 13, 2020, 7:18 PM IST

etv bharat
जानकारी देते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

लखनऊ:प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निर्माण कार्य शुरू होगा और काम करने वाले मजदूरों को पौष्टिक भोजन देने साथ उनकी मेडिकल जांच भी की जाएगी. यह फैलता सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया.

जानकारी देते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ के कैंप कार्यालय के विश्वेश्वरैया हाल में यूपीडा, लोक निर्माण, ग्रामीण अभियंत्रण, परिवहन, नगर विकास, निर्माण निगम-सेतु, निगम-जल के उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें एक्सप्रेस-वे, हाईवे, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य विभागों के निर्माण कार्यों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की नियमित मेडिकल जांच, पौष्टिक भोजन एवं कार्यस्थल को संक्रमण मुक्त रखने का निर्देश दिया गया.

निर्माण कार्य के लिए लोकल मजदूरों का ही करें अरेंजमेंट
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो निर्माण कार्य शुरू कराए जाएंगे, उनमें यह ध्यान रखा जाए कि मजदूर का अरेंजमेंट लोकल स्तर पर ही किया जाए. उन्होंने कहा कि जो महत्वपूर्ण निर्माण कार्य चल रहे थे, केवल उसे ही आगे बढ़ाया जाएगा. बैठक में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, कानून एवं ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे.

Last Updated : Apr 13, 2020, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details