उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन/लखनऊ: उज्जैन पहुंची काशी-महाकाल एक्सप्रेस

देश की तीसरी कारपोरेट ट्रेन काशी-महाकाल एक्सप्रेस कानपुर होते हुए भगवान भोलेनाथ की नगरी उज्जैन पहुंच चुकी है. यह ट्रेन देश के धार्मिक स्थलों को जोड़ेगी. उज्जैन होते हुए यह ट्रेन इंदौर तक जाएगी.

By

Published : Feb 17, 2020, 9:19 AM IST

etv bharat
उज्जैन पहुंची काशी-महाकाल एक्सप्रेस जाएगी इंदौर.

उज्जैन/लखनऊ: काशी-महाकाल एक्सप्रेस बनारस से इलाहाबाद और कानपुर होते हुए महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंच चुकी है. इस ट्रेन को रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर बनारस से रवाना किया था.

जानकारी देते संवाददाता.

इंदौर तक जाएगी काशी-महाकाल तेजस एक्सप्रेस

काशी-महाकाल तेजस एक्सप्रेस देश की तीसरी कारपोरेट ट्रेन है. इस ट्रेन की खासियत यह है कि, यह तीन ज्योतिर्लिंगों को जोड़ेगी. बनारस में बाबा विश्वनाथ का वास है, वहां से यह ट्रेन रवाना होगी और उज्जैन में भगवान महाकाल की नगरी होते हुए इंदौर तक जाएगी. मंगलवार और बृहस्पतिवार को यह ट्रेन नवाबों की नगरी लखनऊ होते हुए रवाना होगी और रविवार को प्रयागराज होते हुए इंदौर पहुंचेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से काशी- महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर इंदौर के लिए रवाना किया था. ट्रेन रविवार शाम करीब 6:45 बजे कानपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी और सोमवार सुबह 6:11 मिनट पर उज्जैन रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details