उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

होली पर घर जाने में यात्रियों को नहीं होगी दिक्कत, अब पहले से ज्यादा फेरे लगाएगी तेजस

होली के मद्देनजर लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसलिए IRCTC ने तेजस एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने का फैसला किया है. अब तेजस एक्सप्रेस का 25 मार्च से 5 अप्रैल के बीच केवल दो दिनों को छोड़कर बाकी सभी दिन परिचालन किया जाएगा.

By

Published : Mar 11, 2021, 4:56 PM IST

etv bharat
तेजस एक्सप्रेस

लखनऊ : कोरोना के कारण भारतीय रेलवे काफी कम ट्रेनों का संचालन कर रहा है. ऐसे में होली पर यात्रियों को अपने घर पहुंचने में समस्याओं का सामना न करना पड़े इसके लिए आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस के संचालन के दिनों में बढ़ोतरी कर दी है. अब तेजस एक्सप्रेस 25 मार्च से पांच अप्रैल के बीच केवल 29 मार्च (सोमवार) और 5 अप्रैल को छोड़कर अन्य सभी दिनों में संचालित की जाएगी. अभी तक तेजस एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में चार दिन ही हो रहा है.


बढ़ाए गए तेजस एक्सप्रेस के फेरे

लखनऊ से नई दिल्ली और नई दिल्ली से लखनऊ के बीच सप्ताह में चार दिन तेजस एक्सप्रेस का संचालन किया जाता है. होली के अवसर पर यात्रियों को विशेष सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से 25 मार्च से 5 अप्रैल तक आईआरसीटीसी प्रबंधन सोमवार को छोड़कर अन्य सभी दिनों में तेजस एक्सप्रेस का संचालन करेगा. आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर अनिल गुप्ता बताते हैं कि इस समय रेलवे सीमित गाड़ियों का संचालन कर रहा है, जिससे ट्रेनों में काफी भीड़ हो रही है. इसी को ध्यान में रखकर तेजस एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है. तेजस एक्सप्रेस की खानपान और अन्य सुविधाओं का लाभ उठाते हुए होली के अवसर पर यात्री सफर कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी यात्रियों को स्टेशन आगमन से लेकर पूरी यात्रा अवधि में पूरा सहयोग और सुविधाएं प्रदान करेगा.


धीरे-धीरे बढ़ रही है यात्रियों की संख्या

बता दें कि लखनऊ से नई दिल्ली और वापस लखनऊ आने वाले यात्रियों ने कोरोना के बाद शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस को सफर के लिए खूब पसंद किया है. धीरे-धीरे ही सही लेकिन तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details