उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2019, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: IRCTC ने तेजस एक्सप्रेस में बढ़ाए चार कोच, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

रेलवे ने राजधानी दिल्ली से लखनऊ आने वाली देश की पहली कारपोरेट तेजस ट्रेन में 4 अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है. रेलवे ने यह फैसला दीपावली के अवसर पर यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए लिया है.

आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस में बढ़ाए चार कोच

लखनऊ:दीपावली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है. दीपावली के अवसर पर यात्रियों को आने-जाने में कोई असुविधा न हो इसे ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने देश की पहली कारपोरेट तेजस ट्रेन में 4 अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है.

23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक दिल्ली से लखनऊ आने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 82502 में 3 चेयर कार और एक एसी एक्सक्यूटिव कोच लगाया गया है, जिससे दीपावली के त्योहार पर दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों को कंफर्म सीट की सुविधा मिल सकेगी.

आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस में बढ़ाए चार कोच.
तेजस ट्रेन में लगाए गए 4 अतिरिक्त कोच
आईआरसीटीसी ने तेजस में वेटिंग लिस्ट वाले ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को कंफर्म सीट उपलब्ध हो जाए इसके लिए 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक तेजस ट्रेन में 4 अतिरिक्त कोच लगाए हैं. 23 अक्टूबर को दिल्ली से लखनऊ आने वाली तेजस ट्रेन में 1048 यात्रियों ने अपना टिकट बुक किया है. तेजस ट्रेन में 2020 रुपये प्रति व्यक्ति चेयर कार का किराया था. एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 111 यात्रियों ने सीट बुक कराई. एग्जीक्यूटिव चेयर कार का प्रति यात्री 2590 रुपये किराया था.
4 अक्टूबर से शुरू हुआ था तेजस ट्रेन का संचालन
बता दें कि लखनऊ से दिल्ली के बीच पहली बार 4 अक्टूबर से तेजस ट्रेन का संचालन शुरू हुआ था. वहीं दिल्ली से लखनऊ के बीच 6 अक्टूबर से यह ट्रेन चली थी. अब तक एक बार 2 घंटे से ऊपर तेजस ट्रेन के लेट होने पर रेलवे को यात्रियों को किराए के 250-250 रुपये भी वापस करने पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details