उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीद सुनील जंग की मां का फूटा गुस्सा, कहा- अभी नहीं मिली पूरी आजादी

15 अगस्त को पूरे देश ने 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. स्वतंत्रता को लेकर ईटीवी भारत ने करगिल युद्ध में शहीद सुनील जंग की मां से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश को अंग्रेजों से आजादी मिल गई है, लेकिन आज भी देश पूरी तरीके से आजाद नहीं है.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:40 AM IST

Updated : Aug 18, 2019, 1:27 PM IST

ईटीवी भारत ने करगिल युद्ध में शहीद सुनील जंग की मां से की बातचीत.

लखनऊ:देश को आजाद हुए लंबा समय हो गया है. 15 अगस्त को पूरे देश ने 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. हमें इस बात की खुशी है कि हम एक स्वतंत्र राष्ट्र हैं तो वहीं थोड़ी सी नाराजगी है कि आजादी के इतने लंबे समय बाद भी देश में अपराध, गरीबी, भुखमरी, अशिक्षा, भ्रष्टाचार से आजादी नहीं मिल पाई है. इसी को लेकर ईटीवी भारत ने करगिल युद्ध में शहीद सुनील जंग की मां से बातचीत की.

ईटीवी भारत ने करगिल युद्ध में शहीद सुनील जंग की मां से की बातचीत.

ईटीवी भारत ने शहीद सुनील जंग की मां से की बातचीत-
शहीद सुनील जंग की मां बीना महंत ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि देश अभी पूरी तरीके से आजाद नहीं है. देश को भले ही अंग्रेजों से आजादी मिल गई हो, लेकिन आज भी देश पूरी तरीके से आजाद नहीं है. उन्होंने कहा कि रात में महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल सकती हैं. महिलाओं को बोलने की आजादी पूरी तरीके से नहीं मिली है, क्या इसी को आजादी कहते हैं ? महिलाओं के साथ-साथ उन्होंने किसानों और सैनिकों के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि देश को अनाज किसान और सुरक्षा सैनिक उपलब्ध कराता है. ऐसे में उनका सम्मान करना चाहिए.

पढ़ें:- आज के दिन ही वीर सपूतों की शहादत से 'लाल' हो गया था लालबाग पार्क

अपने फायदे के लिए करते हैं राजनीति-
शहीद की मां बीना महंत ने देश की राजनीति को कोसते हुए कहा कि आज सभी अपने फायदे के लिए राजनीति कर रहे हैं. कुछ अच्छा होता है तो लोग नाजायज विरोध करने लगते हैं. अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर विपक्ष को भी बीना ने घेरा और कहा कि विपक्ष बिना बात इस मुद्दे पर बवाल कर रहा है. सरकार को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को सभी वर्ग के लोगों की समस्याओं और बात को सुनना चाहिए. उनमें से जो बातें सही हो उनको अमल में लाना चाहिए, लेकिन किसी भी वर्ग या समाज की अनदेखी नहीं होनी चाहिए. बीना महंत के बेटे सुनील जंग 1999 में हुए कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे. सुनील के पिता भी रिटायर आर्मी मैन हैं.

Last Updated : Aug 18, 2019, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details