उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिग्विजय सिंह बोले, मैं बहुत खुश हूं कि बेहद पुराने विवाद का अंत हो गया

By

Published : Nov 12, 2019, 11:18 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ठहरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से ईटीवी भारत ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी को अयोध्या फैसले का स्वागत करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बेहद पुराने विवाद का अंत हो गया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह.

लखनऊः कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाए जाने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार वहां भव्य मंदिर बनना चाहिए. साथ ही सभी को बधाई हो कि बरसों पूरा विवाद सुलझ गया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह.

सभी ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत
सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद दिग्विजय सिंह ने ईटीवी भारत से वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बातचीत के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है. यह मेरे लिए प्रसन्नता का अवसर है. मैं इससे बहुत खुश हूं कि एक बेहद पुराने विवाद का पटाक्षेप हो गया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है और सभी पक्षों को इसका सम्मान करना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि फैसले को लागू करने में अब देरी नहीं की जानी चाहिए. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण आवश्यक है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का श्रेय भाजपा को दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह किसी भी राजनीतिक दल की उपलब्धि नहीं है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए कांग्रेस पहले से भी मानती रही है कि इस विवाद का समाधान अदालत से ही संभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details