उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA विरोध के मद्देनजर अलर्ट पर प्रशासन, 21 जिलों में इंटरनेट किया गया बंद

CAA के खिलाफ प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को नमाज के मद्देनजर पुलिस मस्जिदों में जाकर मौलवियों से मुलाकात कर शांति बनाए रखने की अपील की. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कुल 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं.

By

Published : Dec 27, 2019, 10:56 AM IST

Updated : Dec 27, 2019, 11:09 AM IST

etv bharat
CAA विरोध के मद्देनजर अलर्ट पर प्रशासन

लखनऊ:बीते शुक्रवार को जुमे की नमाजके बाद सीएए के विरोध में प्रदेश भर में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रशासन अलर्ट पर है. प्रशासन ने इस बार सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश की राजधानी समेत प्रदेश के 21 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. BSNL को छोड़कर सभी मोबाइल सेवा प्रदाताओं पर रोक लगा दी गई है, जिससे कोई भी सख्श सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह न फैला सके. पुलिस और प्रशासन प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए पैदल मार्च कर रहा है.

अधिकारियों ने सुलतानपुरमें मौलवियों से की मुलाकात
बीते शुक्रवार को हुई हिंसा को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर के प्रमुख मौलवियों के साथ बैठक की. प्रमुख मस्जिद के मौलवियों से बातचीत कर कहा गया कि जुमे की नमाज के बाद तत्काल लोगों को घरों की तरफ रवाना करें. मौलवियों का कहना है कि कहीं कोई प्रॉब्लम नहीं है. कस्बे में किसी भी संगठन या व्यक्ति की तरफ से प्रदर्शन करने की सूचना नहीं है. जिले में शांति व्यवस्था के मद्देनजर शहर के प्रमुख मार्गों पर पुलिस का फ्लैग मार्च जारी है.

जानकारी देते एसडीएम रामजी लाल.

इसे भी पढ़ें- लखनऊः सीएम योगी ने 7वीं आर्थिक गणना 2019 का किया शुभारंभ

डीआईजी देवीपाटन ने बहराइच में लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
जिले में शांति और कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीएम, एसपी ने भारी सुरक्षा बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला. उन्होंने एनआरसी और सीएए से संबंधित पंपलेट वितरित कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि लोगों से मुलाकात कर शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. जुमे की नमाज के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने डीआईजी देवीपाटन मंडल बहराइच आए.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक डॉ. गौैरव ग्रोवर.

कानपुर देहात में पुलिस अधीक्षक ने लोगों को किया सम्मानित
बीते दिनों पूरे देश में नागरिकता संसोधन एक्ट के विरोध में जमकर हंगामा, प्रदर्शन और आगजनी की तस्वीरें सामने आईं. कानपुर देहात के जनपद के लोगों ने जनपद में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन की हर मदद की, जिसके लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने लोगों को माला पहनाकर सम्मानित किया. पुलिस अक्षीक्षक का कहना है कि जब अन्य जिलों में लोग बवाल कर रहे थे तब हमारे जिले के लोग इलाके में जाकर शांति बनाए रखने की अपील कर रहे थे.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स.

इसे भी पढ़ें- कानपुर: हिंसा में शामिल उपद्रवियों के पोस्टर जारी, आईजी ने कही ये बात

शाहजहांपुर में अधिकारियों ने की शांति बनाए रखने की अपील
प्रदेश में हुई हिंसा के बाद से शाहजहांपुर में हाई अलर्ट लगातार जारी है. पुलिस अधीक्षक और डीएम ने आला अफसरों और भारी पुलिस बल के साथ शहर के मुख्य मार्गों पर फ्लैग मार्च किया. शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पुलिस के बड़े अफसरों और प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. अधिकारियों का कहना है कि अशांति फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते डीएम इंद्र विक्रम सिंह.
Last Updated : Dec 27, 2019, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details