उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: CAA पर इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों का विरोध प्रदर्शन

राजधानी के इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून का हजारों की संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्र समझने को तैयार नहीं थे.

By

Published : Dec 16, 2019, 9:29 PM IST

etv bharat
अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून का विरोध दिल्ली के बाद लखनऊ में भी देखने को मिला. राजधानी में रविवार को नदवा कॉलेज के छात्रों ने पथराव किया. वहीं दूसरी ओर इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के छात्र भी सड़कों पर उतर आए.

अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी.

सोमवार को सुबह में इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के छात्र नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए धरने पर बैठे हुए थे. हजारों की संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए और नारेबाजी करते हुए विरोध जताया.

मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर मौजूद पुलिस की टुकड़ी ने पहले रोड जाम कर रहे छात्रों को रोड से हटाया. उसके बाद पुलिस छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्र समझने को तैयार नहीं थे. इसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी ट्रांस गोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव और कई थानों की पुलिस फोर्स ने छात्रों पर लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया.

जिलाधिकारी ने वाइस चांसलर से की बात
छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, एसएसपी कलानिधि नैथानी और एडीएम प्रशासन श्री प्रकाश गुप्ता सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से बात की और कहा कि आप छात्रों को अंदर प्रवेश दें और हॉस्टल में रह रहे सभी छात्रों पर ध्यान दें. कोई छात्र सड़क पर प्रदर्शन करता हुआ नहीं निकलना चाहिए.

कुछ लोग यहां प्रदर्शन कर रहे थे. इसको लेकर काफी तादाद में पुलिस बल मौजूद था और सभी को शांत करा दिया गया है. वहीं छात्रों को इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के अंदर भेज दिया है. उनको व्यवस्थित किया गया है. फिलहाल स्थिति सामान्य है.
-अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details