उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 14, 2021, 10:05 AM IST

ETV Bharat / state

पति ने फोन पर तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, मुकदमा दर्ज

तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने के बाद भी लोग महिलाओं की जिंदगी के साथ अभी भी खेल रहे हैं. ऐसा ही मामला राजधानी के कैसरबाग थाने में दर्ज किया गया. मुकदमे में पीड़ित ने पति पर आरोप लगाया है कि उसने मोबाइल पर फोन करके उसे तीन तलाक बोल दिया.

पति ने फोन पर तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, मुकदमा दर्ज
पति ने फोन पर तीन तलाक बोलकर रिश्ता किया खत्म, मुकदमा दर्ज

लखनऊःसंसद से कानून बनने के बाद भी लोग महिलाओं की जिंदगी से खिलवाड़ करना नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी के कैसरबाग थाने में दर्ज किया गया. मुकदमे में पीड़ित ने पति पर आरोप लगाया है कि उसने मोबाइल पर फोन करके उसे तीन तलाक बोल दिया है. उसकी शादी 18 साल पहले 2002 में हुई थी. कानून बनने के बाद भी पति ने दूसरी शादी कर ली है. पिछले तीन सालों से वो मायके में ही रह रही है.

पति ने फोन करके बोला तीन तलाक

लाल कुआं की रहने वाली नूरी फातिमा की शादी 2002 में सर्वोदय नगर के इमरान से हुई थी. शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. परिवार की खातिर नूरी पति की प्रताड़ना को सहती रही. लेकिन हद तब हो गई जब 2017 में पति ने बुरी तरह से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. इसके बाद वो मायके में ही रहने लगी. इसी साल की 9 जनवरी को पति ने उसे फोन किया और फोन पर ही तीन तलाक बोलकर रिश्ते को खत्म कर दिया.पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना कैसरबाग में दर्ज कराई. पुलिस ने पहले दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास किया. थाने पर ही पता चला कि पति ने अब दूसरी शादी भी कर ली है. वहीं पुलिस ने पति, ससुर, जेठ समेत परिवार के कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details